Breaking News

चोटिल फर्ग्युसन की जगह न्यूजीलैंड टीम में शामिल एडम मिल्न

शारजाह, न्यूजीलैंड के प्रमुख तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन पिंडली की चोट के कारण यहां जारी आईसीसी टी-20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह अब तेज गेंदबाज एडम मिल्न को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक फर्ग्युसन ने मंगलवार रात को प्रशिक्षण के बाद अपनी दाईं पिंडली में जकड़न महसूस की थी। इसके बाद कराए गए एमआरआई स्कैन में पिंडली के मांस फटे होने का पता चला, जिससे उबरने के लिए उन्हें तीन से चार हफ्ते का समय लगेगा।

उल्लेखनीय है कि फर्ग्युसन कल यहां पाकिस्तान के खिलाफ भी नहीं खेल पाए थे। इस पर टीम के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कल एक बयान में कहा था, “ टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ऐसा होना फर्ग्युसन के लिए अफसोसजनक है और पूरी टीम उनके लिए निराश महसूस कर रही है। वह हमारी टी-20 टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और वह बहुत अच्छे फॉर्म में हैं, इसलिए इस समय उन्हें खोना एक झटका है, हालांकि हम भाग्यशाली हैं कि हमें एडम मिल्न के रूप में उचित रिप्लेसमेंट खिलाड़ी चुना गया है जो पिछले दो हफ्तों से टीम के साथ प्रशिक्षण ले रहे हैं। ”

फर्ग्युसन 20 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 19 रन पर एक विकेट लिया था। उल्लेखनीय है कि इससे पहले वह पिछले साल के अंत में पीठ में फ्रैक्चर के कारण क्रिकेट से दूर हो गए थे। फर्ग्युसन ने हाल ही में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए आईपीएल 2021 सीजन के आठ मैच खेले थे और 7.46 की इकॉनमी से 13 विकेट लिए थे।

एडम मिल्न उनकी जगह पर टीम के साथ तो जुड़ गए हैं, लेकिन समझा जाता है कि मिल्न आईसीसी तकनीकी समिति से रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के तौर पर खेलने की मंजूरी मिलने तक उपलब्ध नहीं होंगे। यही कारण है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भी प्लेइंग इलेवन (एकादश) में नहीं दिखे। न्यूजीलैंड का अगला मुकाबला अब आगामी रविवार को भारत के साथ होना है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com