Breaking News

जगमगाया दरबार, पंचमी पर होगा विशेष श्रृंगार, उमड़ेंगे हजारों भक्त

bpl-n3748477-largeमां बम्लेश्वरी का दरबार जगमगा उठा है। रविवार को पंचमी मनाया जाएगा व शासकीय अवकाश का दिन भी रहेगा। इसलिए इस बार मंदिर ट्रस्ट रिकार्ड भीड़ आने का अनुमान लगा चुकी है। वहीं पैदल यात्रियों के आने का क्रम एकम की रात से शुरू हो चुका है, पंचमी आते तक भक्तों की भीड़ में काफी इजाफा होने की उम्मीद है। ट्रस्ट का अनुमान है कि शनिवार व रविवार को अवकाश होने के कारण तीन लाख से अधिक श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है।

पंचमी से खुलेगा भंडारा: चैत्र एवं क्वांर दोनों नवरात्रि पर्वों में पांच दिवसीय नि:शुल्क भंडारा का आयोजन किया जाता है। इस संबंध में आरती परिवार अध्यक्ष रामकिशन गौली, उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम ताम्रकार, कोषाध्यक्ष प्रवीण गुप्ता, सचिव निर्मल महोबिया एवं संयोजक जीएस नायक ने बताया कि हर पर्व की इस पर्व में भी पंचमी से पांच दिवसीय भंडारा लगाया जा रहा है। कन्या भोज के साथ भंडारे का समापन होगा।

गांव-गांव में चल रहा जस गीतों का दौर: गांव-गांव में मंदिर-देवालयों में जस-गीतों का दौर प्रारंभ हो गया है। जिसमें ग्राम भोथली में इस वर्ष भी बाजार चौक में मां दुर्गा की प्रतिमा, बजरंग चौक में तथा आश्रित ग्राम भेजराटोला में मां शारदा युवा मंडल समिति द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा स्थापित की गई है। मुरमुंदा के बाजार चौक में प्रतिमा स्थापित की गई है।

राजनांदगांव। मां बम्लेश्वरी के दर्शन के लिए डोंगरगढ़ जाने वाले पदयात्रियों की संख्या बढ़ती जा रही है।

डोंगरगढ़। मां बम्लेश्वरी देवी के नीचे मंदिर की साज-सज्जा देखते ही बन रही है। यहां पंचमी के लिए तैयारी की जा रही है। आकर्षक लाइटिंग से मंदिर की छठा बिखर रही है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com