Breaking News

जिन्ना के अनुयाईयों को जनता सबक सिखाने को तैयार : सीएम योगी

जेवर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव का नाम लिये बिना उन्हें ‘जिन्ना का अनुयायी’ बताते हुये कहा, “जिन्ना के अनुयाईयों को प्रदेश की जनता सबक सिखाने को तैयार है। ”

योगी ने गुरुवार को जेवर स्थित नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा रखी गयी आधारशिला के कार्यक्रम में आयोजित जनसभा को संबाेधित करते हुये विपक्षी दलों पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश का माहौल खराब करने का आरोप लगाया। इस दौरान योगी ने 700 से अधिक उन किसानाें का आभार भी व्यक्त किया जिन्होंने इस हवाईअड्डे के लिये अपनी जमीन सहर्ष सरकार को दे दी।

योगी ने सपा सहित अन्य विरोधी दलों परोक्ष हमला बोलते हुये कहा ,“पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसानों ने कभी गन्ने की मिठास बढ़ाने का काम किया था, लेकिन कुछ लोगों ने गन्ने की मिठास को कड़वाहट में बदल दिया था। ये वही लोग थे जो आज जिन्ना के अनुयायी बने हुए हैं, जिन्हें यहां की जनता सबक सिखाने को तैयार है। आज एक नया द्वंद बना है कि यह देश गन्ने की मिठास को नई उड़ान देगा या जिन्ना के अनुयायियों से फिर दंगा करवाने की शरारत करवाएगा।”

उल्लेखनीय है कि हाल ही में अखिलेश ने भारत विभाजन के जिम्मेदार एवं पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तुलना महात्मा गांधी, सरदार पटेल और पं नेहरू से करते हुये कहा था कि आजादी की लड़ाई में जिन्ना की भी प्रमुख भूमिका थी। भाजपा एवं कांग्रेस ने उनके इस बयान की आलोचना करते हुये इसे उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मुस्लिम तुष्टीकरण की राजनीति का हिस्सा बताया है।

योगी ने प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई वाली सरकार द्वारा तेज किये गये विकास कार्यों को ऐतिहासिक बताते हुये कहा कि भारत के नागरिकों ने एक बदलते हुए भारत को देखा है। ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ को बनते देखा है। उन्होंने इसे विकास का यज्ञ बताते हुये कहा कि नोएडा एयरपोर्ट के लिये जमीन देने वाले किसान बधाई के पात्र हैं।

उन्होंने कहा, “मैं उन 700 किसानों का भी धन्यवाद दूंगा, जिन्होंने बिना किसी दबाव के खुद ही लखनऊ आकर एयरपोर्ट के लिए अपनी जमीन दी थी। ये बदले हुए प्रदेश की तस्वीर है। यह केवल एयरपोर्ट नहीं है, बल्कि पश्चिमी उ.प्र. के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करने वाली अनमोल कृति है। सभी किसानों का हार्दिक अभिनंदन।”

इस अवसर पर केन्द्रीय नागरिक उड्ययन मंत्री ज्याेतिरादित्य सिंधिया, उप्र के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और केन्द्रीय मंत्री जनरल वी के सिंह सहित अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि नोएडा में उत्तर प्रदेश का पांचवां अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा होगा।

योगी ने इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी के प्रति आभार व्यक्त करते हुये कहा, “’नए उत्तर प्रदेश’ में विकास के विभिन्न आयामों को साकार करने जा रहे ‘नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट’ के शिलान्यास हेतु अपना अमूल्य समय देने के लिए हार्दिक आभार आदरणीय प्रधानमंत्री जी। आपके मार्गदर्शन में ‘नए भारत का नया उत्तर प्रदेश’ विकास के सुपथ पर अग्रसर रहेगा।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com