Breaking News

जो टॉयलेट नहीं बना पाए वह उत्तर प्रदेश बनाने की बात करते हैं:स्मृति ईरानी

रायबरेली, उत्तर प्रदेश के रायबरेली में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने विपक्ष पर शनिवार को हमला करते हुए कहा कि जो लोग प्रदेश में टॉयलेट तक नहीं बना पाए वह उत्तर प्रदेश बनाने की बात करते हैं।

यहां लखनऊ प्रयागराज रोड पर प्रगतिपुरम स्थिति ईएसआई औषधालय और शाखा कार्यालय भवन के उद्घाटन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंची श्रीमती ईरानी के साथ ही केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस व श्रम और रोजगार राज्य मंत्री रामेश्वर तेली ने भी शिरकत की।

इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज कहा कि 1978 से ईएसआई अभी तक किराए पर चल रहा था अब उसे अपना सम्पूर्ण निर्मित भवन मिला है। यूपीए के कार्यकाल में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी यशस्वी होने का अपना गौरव बताते है वह भी असम से प्रतिनिधि थे लेकिन असम का प्रतिनिधित्व आज पहली बार रायबरेली के लिए फला है।पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस व श्रम और रोजगार राज्य मंत्री रामेश्वर तेली असम से प्रतिनिधित्व करते है।

उन्होंने कहा कि इसलिए यहाँ से रामेश्वर तेली जी का आभार प्रकट करते है। रामेश्वर जी कह रहे थे कि दीदी 1978 से किराए की जगह पर यह व्यवस्था चल रही थी आज वह शाखा और डिस्पेंसरी के भवन का उद्घाटन करने जा रहे है। उन्होंने कहा कि रामेश्वर जी आप तो कामगारों के लिए डिस्पेंसरी व शाखा निर्माण का काम कर रहे हैं लेकिन यहाँ तो मोदी जी ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत 5 लाख लोगों को पहली बार शौचालय निर्माण कर प्रदान किया है।

उन्होंने यूपीए सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा यह लोगो की कल्पना से परे था कि रायबरेली में 5 लाख शौचालय बनेगें लेकिन ऐसा होने से इन परिवारों को दिन की शुरुआत में आसानी हुई और जो लोग टॉयलेट नही बना पाए वह उत्तर प्रदेश बनाने की बात करते है। मिली जानकारी के अनुसार इस नवनिर्मित भवन में ईएसआई की डिस्पेंसरी और राज्य बीमा निगम का शाखा कार्यालय भी बनाया गया है जिसमे कर्मचारियों और उनके परिजनों को निशुल्क इलाज मिलेगा इस योजना में करीब 2 करोड़ 27 लाख रुपए का खर्च हुआ है तथा इस भवन की डिस्पेंसरी में दो डॉक्टर और 4 फार्मेसिस्ट समेत करीब 22 कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है।

इस अवसर पर जिला प्रशासन के आला अधिकारी समेत एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह नगर पालिका अध्यक्ष पूर्णिमा श्रीवास्तव भाजपा के कार्यकर्ताओं समेत गणमान्य लोग उपस्थित थे। इसके बाद श्रीमती ईरानी जिला विकास समन्वय एवं अनुश्रवण समिति (दिशा) की बैठक में शामिल होने कलेक्टर स्थित बचत भवन की ओर रवाना हो गई ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com