Breaking News

टॉप समिति का हुआ पुनर्गठन, चीफ बने बिंद्रा

tनई दिल्ली, बीजिंग ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज अभिनव बिंद्रा को आज पुनर्गठित लक्ष्य ओलंपिक पोडियम  समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया जिसमें बीते जमाने की फर्राटा धाविका पीटी उषा और दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण भी शामिल हैं। बिंद्रा पिछली समिति का भी हिस्सा थे लेकिन उन्होंने 2016 के रियो ओलंपिक पर ध्यान केंद्रित करने के लिये उससे इस्तीफा दे दिया था।

इस दस सदस्यीय समिति में दो अन्य खिलाड़ी निशानेबाज अंजलि भागवत और 2000 के सिडनी ओलंपिक खेलों की कांस्य पदक विजेता महिला भारोत्तोलक कर्णम मल्लेश्वरी शामिल हैं। समिति के अन्य पांच सदस्यों में अखिल भारतीय टेनिस संघ  के आजीवन अध्यक्ष अनिल खन्ना, मुक्केबाजी से जुड़े प्रशासक पीके मुरलीधरन राजा, रेलवे खेल संवर्धन बोर्ड की सचिव रेखा यादव, भारतीय खेल प्राधिकरण  के कार्यकारी निदेशक  एस.एस. राय और संयुक्त सचिव  इंदर धमीजा शामिल हैं।

मंत्रालय ने अपनी विज्ञप्ति में कहा, समिति खुद ही प्रक्रिया तय करेगी और जरूरत पड़ने पर विशेषज्ञों को आमंत्रित करेगी। समिति का शुरूआती कार्यकाल अधिसूचना की तारीख से शुरू होकर एक साल का होगा। समिति का उद्देश्य टॉप कार्यक्रम के तहत 2020 और 2024 ओलंपिक खेलों के लिये पदक के संभावित दावेदारों की पहचान करना होगा। यह योजना पहले 2016 और 2020 ओलंपिक खेलों को ध्यान में रखकर शुरू की गयी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *