Breaking News

डोपिंग मे फेल नरसिंह यादव ने कहा कि मेरे खिलाफ साजिश, भारतीय कुश्ती महासंघ ने भी किया समर्थन

narsingh yadav wrestlerनयी दिल्ली, रियो ओलिंपिक शुरू होने से पहले भारत को बड़ा झटका है। 74 किलोग्राम वर्ग के पहलवान नरसिंह यादव डोपिंग टेस्ट में फेल हो गए हैं। राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी के महानिदेशक नवीन अग्रवाल ने इसकी पुष्टि की कि नरसिंह के बी नमूने में भी प्रतिबंधित स्टेरायड के अंश पाये गए हैं। वह कल नाडा की अनुशासन पैनल के सामने पेश हुए थे।नरसिंह को अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया गया है।

हालांकि नरसिंह यादव ने अपनी सफाई देते हुए कहा है कि उन्हें किसी ने फंसाया है और उनके खाने में किसी ने धोखे से कुछ ऐसा मिलाया है जिससे उनके ओलिंपिक में जाने पर सवाल उठ जाए। डोप टेस्ट में नाकाम रहे पहलवान नरसिंह यादव ने कहा कि वह बेकसूर हैं और यह पूरा मामला उनके खिलाफ साजिश है। नरसिंह ने कहा कि मैने कभी कोई प्रतिबंधित पदार्थ नहीं लिया है। भारतीय कुश्ती महासंघ ने भी इसमें साजिश का आरोप लगाते हुए कहा कि नरसिंह का पाक साफ इतिहास रहा है और यह षडयंत्र है। नरसिंह के रियो ओलंपिक जाने की उम्मीद लगभग खत्म हो गई है। भारतीय कुश्ती महासंघ के सूत्रों ने कहा कि  इसमें साजिश हुई है। नरसिंह का पाक साफ इतिहास रहा है। उसके खिलाफ साजिश हुई है।

नाडा डीजी ने कहा,‘नरसिंह प्रतिबंधित स्टेरॉयड के सेवन के दोषी पाए गए हैं। उसका बी नमूना भी पॉजिटिव निकला। जब उसका बी नमूना खोला गया तब वह खुद भी मौजूद थे।’ उन्होंने कहा,‘वह कल अनुशासन पेनल के सामने पेश हुए। पैनल ने इस मसले पर और रिपोर्ट मांगी है। मुझे उम्मीद है कि पैनल जल्दी कार्रवाई करेगी। हमें तब तक इंतजार करना होगा।’यह पूछने पर कि क्या नरसिंह रियो ओलंपिक नहीं खेल सकेंगे, अग्रवाल ने कहा,‘अभी कुछ कहना कठिन है। हम जल्दी ही प्रक्रिया पूरी करने की कोशिश करेंगे। मैं अभी कोई कयास नहीं लगा सका।’ यादव ने ओलिंपिक का कोटा हासिल किया था लेकिन बाद में ओलिंपिक पदक विजेता सुशील कुमार और नरसिंह यादव के बीच ओलिंपिक जाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया था और अदालती लड़ाई के बाद नरसिंह यादव को जाने की इजाज़त मिल पाई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *