Breaking News

दलितों की आवाज ,भीम आर्मी के चंद्रशेखर आजाद गिरफ्तार

सहारनपुर, भीम आर्मी के चन्द्रशेखर को हिमाचल के डलहौजी से गिरफ्तार किया गया हैं. चन्द्रशेखर सहारनपुर हिंसा में शामिल था.सहारनपुर जल रहा था सूबे में जातीय हिंसा का गदर इस कदर चमा हुआ था कि सरकार से लेकर प्रशासन का हाथ पांव फूल गये थे.

भीम आर्मी का संस्थापक चंद्रशेखर हिंसा के बाद से ही फरार चल रहा था. जिसके बाद से उसके ऊपर 12 हजार का इनाम घोषित किया गया था. सहारनपुर हिंसा मामले में चंद्रशेखर के खिलाफ करीब मुकदमे दर्ज हैं.

सहारनपुर में दलितों पर हुए इस हमले के बाद एक नये नेता के तौर पर भीम आर्मी के चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण दलितों की आवाज बनकर उभरे थे। बीते दिनों आजाद ने जंतर-मंतर पर एक विशाल विरोध प्रदर्शन भी किया जिसके बाद बड़ी संख्या में अन्य राज्यों से दलितों का जमावड़ा भी हुआ था।

भीम आर्मी के नेतृत्व में कई बार दलितों ने हिन्दू धर्म को छोड़ने के लिए आंदोलन भी किया । साथ ही प्रशासन को लिखित तौर पर दिया कि अगर इस मामले में कार्रवाई नहीं हुई तो दलित बड़ी संख्या में धर्म परिवर्तन करेंगें लेकिन इसके बाद भी प्रशासनिक अमले ने कोई कार्रवाई नहीं की।

पेशे अधिवक्ता 30 साल के चंद्रशेखर ने चार साल पहले 2013 में भीम आर्मी का गठन किया. चंद्रशेखर का दवा है कि मौजूदा समय में देश के सात राज्यों में 40 हजार से ज्यादा लोग इसके सदस्य हैं.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com