Breaking News

दलित और पिछड़े समुदायों के लिए वैकल्पिक जरूरत है बीएस फोर-आर के चौधरी

r k chudhary2लखनऊ , बहुजन समाज पार्टी से अलग हुए और बीएस-04 के राष्ट्रीय अध्यक्ष आर के चौधरी ने आरोप लगाया है कि बहुजन समाज पार्टी अब सांप और बिच्छुओं का घाेंसला बन गया है।  आर के चौधरी ने  सामाजिक परिवर्तन यात्रा शुरू होने से पहले पत्रकारों से कहा कि महात्मा फुले, छत्रपति साहू जी महाराज, पेरियार रामास्वामी और डा0 अम्बेडकर जैसे दिग्गजों ने सामाजिक परिवर्तन की जडों को मजबूत किया। अपने कठोर प्रयासों से स्वर्गीय कांशीराम ने देश में सामाजिक बदलाव का एक बडा आंदोलन शुरू किया लेकिन कुछ लोगों की करनी से बहुजन समाज अब सांप और बिच्छुओं का घोसला बन गया है ।

चौधरी ने बताया कि यह एक सामाजिक परिवर्तन यात्रा है । इसे सत्ता परिवर्तन से नहीं देखा जाना चाहिए।  दलित और पिछड़े समुदायों के लिए एक वैकल्पिक जरूरत है । यह राज्य में बीएस 04 के रूप में उभरा है।
उन्होंने बताया कि सामाजिक परिवर्तन यात्रा लखनऊ से शुरू होकर कानपुर, फैजाबाद होते हुए इलाहाबाद के चर्च मैदान में आगामी 30 सितम्बर को समाप्त होगी ।यह यात्रा 100 विधानसभा क्षेत्र से होकर गुजरेगी। दूसरे चरण की यात्रा की घोषणा इसके बाद की जायेगी । परिवर्तन चौक से रैली शुरू करने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कांशीराम ने सामाजिक परिवर्तन यात्रा इसी जगह से शुरू की थी। उन्होंने कहा कि उनका संगठन सामान्य वर्ग का विरोधी नहीं है लेकिन दलित लम्बे समय से मुख्यधारा से अपने को अलग थलग पा रहे हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *