Breaking News

दिल्ली के उपराज्यपाल रहे नजीब जंग ने बताया इस्तीफे का कारण

najib-jung-2नई दिल्ली, दिल्ली के उपराज्यपाल रहे नजीब जंग का इस्तीफा चर्चा का विषय बना हुआ है लेकिन जंग ने कहा है कि इस्तीफे के पीछे कोई राजनीति नहीं है. उन्होने बताया कि वह  अपनी 95 साल की मां को वक्त देना चाहता हैं.

नजीब ने कहा कि जब केंद्र में बीजेपी की सरकार आई तो मैंने इस्तीफे की पेशकश की थी, लेकिन पीएम मोदी ने पद पर बने रहने को कहा 3 साल का कार्यकाल पूरा होने पर भी इस्तीफा देने की बात कही.वहीं आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजभवन में उनसे मुलाकात की. केजरीवाल सुबह तकरीबन 8 बजे उप राज्यपाल के सरकारी आवास पर पहुंचे और करीब एक घंटे तक उनकी मुलाकात चली. जंग के इस्तीफे के बारे में पूछे जाने पर केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दिया है.
आप सरकार और जंग के बीच टकराव कई बार न्यायपालिका के दरवाजे तक पहुंचा और ऐसे में इस अटकल को बल मिला कि उनके इस्तीफे का संबंध दिल्ली में निर्वाचित सरकार की शक्तियों को लेकर अगले महीने आने वाले उच्चतम न्यायालय के संभावित फैसले से जुड़ा हो सकता है.पूर्व आईएएस अधिकारी नजीब जंग ने जुलाई, 2013 में उप राज्यपाल का पदभार संभाला था. उन्होंने एक किताब लिखने की बात भी  कही है.



जंग ने कई बार केजरीवाल सरकार के फैसले को पलट दिया और सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में टिप्पणी की थी कि निर्वाचित सरकार के पास कुछ शक्तियां होनी चाहिए. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *