Breaking News

नरसिंह यादव को मिली क्लीन चिट, आज खेलेंगे मैच

narsing yadav-1-620x400रियो,  भारतीय पहलवान नरसिंह यादव को वाडा ने क्लीन चिट दे दी है। अब कुश्ती में भारत को एक और पदक मिलने की उम्मीद बढ़ गई है। उनका वजन आज लिया जाएगा और वह स्पर्धा में हिस्सा ले सकेंगे। नरसिंह को अपने अभियान की शुरुआत 19 अगस्त को करना है। वह 74kg वर्ग में भाग लेंगे। नरसिंह की पहली बाउट शाम 6 बजकर 38 मिनट पर होगी।

भारत की ओर से पदक के बड़े दावेदार नरसिंह का रियो ओलम्पिक में पहला मुकाबला आज होना है। बीते वर्ष विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतकर नरसिंह ने ओलम्पिक के लिए क्वालिफाई किया था। हालांकि रियो ओलम्पिक शुरू होने से ठीक पहले 25 जून को भारत की राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) की जांच में वह प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन के दोषी पाए गए थे और उन पर अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया गया था। हालांकि नाडा ने बाद में उन्हें यह कहकर प्रतिबंध मुक्त कर दिया था कि वह साजिश का शिकार हुए थे। जिसे वाडा ने खारिज किया और 18 अगस्त को इस पर अंतिम फैसला लेने की बात कही गई थी। विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) ने मंगलवार को नरसिंह को मिली क्लीन चिट के खिलाफ खेल पंचाट न्यायालय (सीएएस) में अपील दायर की थी।

WFI के एक अधिकारी ने कहा, ‘यह एक ओपन एंड शट केस है, नरसिंह हमेशा से साफ़ थे, नाडा के देरी करने के कारण वाडा ने देरी से अपील की। इसलिए यह मामला बाउट के काफी करीब चला गया, लेकिन हमें भरोसा था कि नरसिंह को क्लीन चिट मिल जाएगी और ऐसा ही हुआ। इसलिए हमने उसे मामले के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। हमारी कोशिश थी कि उसका ध्यान खेल पर बरकरार रहे और सब अच्छा हुआ।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *