Breaking News

”न्यूज 85 डाट इन” समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे (27.12.2016)

news85-buletanलखनऊ, ”न्यूज 85 डाट इन” की रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे पेश है, आज दिन भर की प्रमुख खबरें- (27.12.2016)

akhilesh-yअखिलेश यादव ने आज ‘फिल्म, टेलीविजन एवं लिबरल आर्ट्स संस्थान’ का किया शिलान्यास

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज  यहां लोक भवन में ‘फिल्म, टेलीविजन एवं लिबरल आर्ट्स संस्थान’ का शिलान्यास किया। इस कार्यक्रम में जया बच्‍चन, अभिषेक बच्‍चन, रवि किशन और फिल्‍म डायरेक्‍टर अनुराग कश्‍यप भी मौजूद रहे। इस संस्थान में फिल्म, टेलीविजन तथा अन्य कलाओं के विभिन्न प्रकार के पाठ्यक्रमों की पढ़ाई होगी।संस्थान के लिए स्थानीय अवध विहार योजना में अवध शिल्प ग्राम के निकट भूमि का आवंटन भी किया जा चुका है.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………….

mayawati-5मायावती बोलीं-बीएसपी और भाई का पैसा नियम के तहत, बीजेपी दलित विरोधी है

लखनऊ, बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि दिल्ली में बीएसपी के बैंक अकाउंट में नियमों के हिसाब से पैसा जमा हुआ है। बीएसपी के साथ-साथ बीजेपी के खातों की भी जांच की जाए। उन्होंने कहा कि बीएसपी की इमेज खराब करने की कोशिश की जा रही है। बीजेपी दलित विरोधी है।मायावती ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि बीजेपी नहीं चाहती कि एक दलित परिवार की बेटी सत्ता में आए और पूरे देश में गरीबों के लिए काम करे। उन्होने कहा कि मेरे भाई आनंद कुमार के खिलाफ भी साजिश हो रही है। आनंद कुमार ने भी नियमों के तहत पैसा जमा कराया। मायावती ने कहा कि बीएसपी उसूलों की पार्टी है.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………….

mayawatiमायावती ने ताज कॉरिडोर को लेकर बीजेपी पर लगाया घपले का आरोप

लखनऊ, बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि ताज कारिडोर मामले में कोई अगर कोई घपला हुआ है तो उसे उस वक्त केंद्र की बीजेपी सरकार का किया माना जाएगा। क्योंकि ये काम भी केंद्र की एजेंसी ने किया था। उस समय केंद्र मे बीजेपी की सरकार थी। मायावती ने ताज कॉरिडोर को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुये कहा कि ताज कॉरिडोर के लिए 175 करोड़ रु पास किया गया। केवल 17 करोड़ का काम हुआ। ये काम भी केंद्र की एजेंसी ने किया था। उस समय केंद्र मे बीजेपी की सरकार थी.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………….

mayawati-1181220161482031509_storyimageमायावती के भाई की मुश्किलें बढ़ी, बसपा नेताओं से भी पूछताछ संभव

नई दिल्ली, प्रवर्तन निदेशालय  ने बहुजन समाज पार्टी  से संबंधित एक खाते में 104 करोड़ रुपये और पार्टी प्रमुख मायावाती के भाई आनंद के खाते में 1.43 करोड़ रुपये की भारी-भरकम राशि जमा कराए जाने पर बैंक से इन दोनों खातों के बारे में पूरा ब्यौरा मांगा है। जानकारी के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से संबंधित एक बैंक खाते में 104 करोड़ रुपये से अधिक राशि जमा होने का पता चला है। अब इस मामले में पूछताछ संभव है। आयकर विभाग बीएसपी नेताओं से पूछताछ कर सकता है.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………….

rahul-mamata_650x400_41482833518संयुक्त विपक्ष का पीएम मोदी पर हमला-इस्तीफा दें और अपने ऊपर लगे आरोपों की जांच करवाएं

नई दिल्ली, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आठ विपक्षी दलों के नेताओं के साथ नोटबंदी के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी सरकार पर फिर हमला बोलते हुये कहा कि नोटबंदी से करप्शन और काले धन पर कोई असर नहीं पड़ा है. उन्होंने कहा कि पीएम अपने ऊपर लगे आरोपों की जांच करवाएं. उन्होंने स्विस सरकार की लिस्ट संसद में रखने की मांग भी की. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि अगर 50 दिन बाद भी स्थिति नहीं सुधरी तो क्या प्रधानमंत्री जिम्मेदारी लेंगे, क्या वह इस्तीफा देंगे.दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में आयोजित विपक्षी दलों की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने कहा कि किसानों के पास खाद, बीज के लिए पैसा नहीं है.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………….

rahulमोदी के ‘निजी भ्रष्टाचार’ को उजागर करने के लिये, कांग्रेस का 29 दिसंबर से 8 जनवरी तक महाअभियान

नई दिल्ली,  कांग्रेस ने ऐलान किया है कि वह नोटबंदी की वजह से आम लोगों को हुई परेशानियों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘निजी भ्रष्टाचार’ को उजागर करते हुए पांच जनवरी को सभी जिला मुख्यालयों और आठ जनवरी को विकास खंड के स्तर पर प्रदर्शन करेगी। सोमवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में हुई पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में फैसला किया गया कि नोटबंदी के खिलाफ लड़ाई में आम लोगों को शामिल किया जाएगा। सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस 29 और 30 दिसंबर को केंद्रीय एवं राज्य के स्तर पर संवाददाता सम्मेलन का आयोजन करेगी जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘निजी भ्रष्टाचार’ और नोटबंदी से आम लोगों को हुई परेशानियों का उल्लेख किया जाएगा.

rahul-gandhi_650x400_81482400508नोटबंदी के मुद्दे पर कांग्रेस सहित विपक्ष की केंद्र के खिलाफ बैठक

नई दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भ्रष्टाचार के निजी हमले और नोटबंदी के मुद्दे पर केंद्र के खिलाफ हमले में ताकत दिखाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज मंगलवार को दोपहर तीन बजे से सभी विपक्षी दलों की बैठक कर रहीं है । जेडीयू, एनसीपी और लेफ्ट ने इस बैठक से दूर रहने का फैसला किया है।जबकि  बैठक में कांग्रेस का साथ देने के लिए सिर्फ टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी और आरजेडी प्रमुख लालू यादव पहुंचने वाले हैं, जबकि संसद के शीतकालीन सत्र में कांग्रेस की अगुवाई में कम से कम 14 दलों ने एकजुटता दिखाते हुए प्रदर्शन किया था। कांग्रेस की अगुवाई में विपक्ष के तमाम बड़े चेहरों ने संसद से लेकर सड़क तक सरकार को घेरने की कोशिश की थी.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………….

Sheila Dikshitसहारा डायरी’मामले से पाक साफ निकलने की जिम्मेदारी प्रधानमंत्री की- शीला दीक्षित

नई दिल्ली,  ‘सहारा डायरी’ पर अपनी टिप्पणियों को लेकर पैदा हुए तूफान से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस के हमले की धार कुंद पड़ने के बीच शीला दीक्षित ने पार्टी के सुर में सुर मिलाते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के आरोपों से पाक साफ निकल कर आने की जिम्मेदारी प्रधानमंत्री पर है। दीक्षित ने ट्वीट किया, जो कुछ मुझे कहना था, मैंने कह दिया है। अब गेंद पीएमओ और अन्य के पाले में है। क्या वह जवाब देंगे और पाक साफ होकर बाहर निकलेंगे.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………….

gulam-nabiभाजपा ने किसानों को धोखा दिया- गुलाब नबी आजाद

हापुड़,  उत्तर प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी गुलाब नबी आजाद ने कहा है कि भाजपा की विफलता को छिपाने के लिए प्रधानमंत्री ने नोटबंदी का ऐलान कर पूरे देश को कई साल पीछे पहुंचा दिया, जिससे पूरे देश की जनता परेशान है। नोटबंदी से कारोबार, उद्योग-धन्धे आदि ठप हो गए हैं।

आजाद सोमवार को हापुड़ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित जनाक्रोश रैली को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश को कैशलेस बनाने चले थे, परन्तु उन्होंने जनता को कैशलेस कर दिया है.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………….

misa_1_650_102715031312कैशलेस एवं ऑनलाइन लेनदेन, व्यक्ति की प्राइवेसी के लिए खतरा-डॉ. मीसा भारती

पटना, नोटबंदी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ राज्यसभा सदस्य एवं राजद नेता डॉ. मीसा भारती ने भी मोर्चा खोल दिया है। मीसा ने शादीशुदा जोड़ों का हवाला देते हुए ऑनलाइन लेनदेन को हनीमून की सूचनाओं को सार्वजनिक करने से जोड़ा है। उन्होंने कहा है कि शादी के बाद हनीमून मनाने कोई कहां जा रहा है, इसके लिए क्या-क्या खरीदा, इसे बताने की क्या जरूरत है। सोशल मीडिया पर लगातार सक्रिय रहने वाली मीसा ने कैशलेस एवं ऑनलाइन लेनदेन की जरूरत पर सवाल खड़ा करते हुए इसे प्राइवेसी (गोपनीयता) के लिए खतरा बताया है.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………….

income-tax-buldingआयकर विभाग का नया ऐलान- जानिये कितना लगेगा टैक्स?

नई दिल्ली,  कालेधन पर कड़ा कदम उठाते हुए सरकार ने एक और ऐलान किया है। इसमें छापेमारी के बाद काला धन रखने वाले लोग पकड़े गए बेहिसाब धन का स्रोत नहीं बता पाएंगे तो टैक्स और जुर्माना देना पड़ेगा। आयकर विभाग ने यह जानकारी दी। इससे पहले सरकार कालेधन को घोषित करने के लिए पहले भी दो मौके दे चुकी है। आमदनी का स्रोत बताया जाता है तो टैक्स और जुर्माने की राशि 107.25 फीसदी रहेगी। इसमें 60 फीसदी टैक्स, 30 फीसदी जुर्माना, 15 फीसदी सरचार्ज और 3 फीसदी शिक्षा उपकर शामिल हैं.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………….

note-b_1478679036अब पुराने नोट रखने पर जुर्माने का अध्यादेश लाएगी सरकार

नई दिल्ली, सरकार 30 दिसंबर की सीमा समाप्त होने के बाद किसी के पास पुराने 500 और 1,000 का नोट पाए जाने पर जुर्माना लगाने की तैयारी कर रही है। बैंकों में पुराने नोट जमा कराने की समयसीमा समाप्त होने के बाद किसी के पास ये नोट पाए जाने पर सरकार उन पर जुर्माना लगाने को अध्यादेश ला सकती है। हालांकि, इस बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन इसे बुधवार को कैबिनेट के समक्ष रखा जा सकता है। सूत्रों ने बताया कि किसी के पास भी यदि पुराने 10 से अधिक नोट पाए जाते हैं तो उन पर जुर्माना लगाया जा सकता है.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………….

goldइन तीन भारतीय कंपनियों के पास है, सिंगापुर और आस्ट्रेलिया से ज्यादा सोना

केरल/नई दिल्ली, केरल की तीन गोल्ड लोन कंपनियों के पास भारत के कुल रिजर्व का 47 प्रतिशत सोना मौजूद है। यह स्वर्ण भंडार कई अमीर देशों के कुल रिजर्व सोने के भंडार से भी ज्यादा सोना है। फिलहाल इन तीनों कंपनियों के पास 263 टन सोना है। मुथूट फाइनेंस, मण्णापुरम फाइनेंस और मुथूट फिनकॉर्प के पास करीब 2,63,000 किलोग्राम सोने की आभूषण रखे हुए हैं। यह सोना बेल्जियम, सिंगापुर, स्वीडन और ऑस्ट्रेलिया के पास रखे गोल्ड रिजर्व से भी ज्यादा है। भारत के कुल रिजर्व का 47 प्रतिशत सोना इन तीनों कंपनियों के पास है। वहीं विश्व में सोने की करीब 30 प्रतिशत मांग भारत में है। वहीं अकेले केरल में करीब 2 लाख लोग गोल्ड इंडस्ट्री में काम करते हैं.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………….

airoplanनए साल पर एयर इंडिया का धमाका ऑफर, 849 रुपये में लें हवाई सफर का आनंद

नई दिल्ली, एयर इंडिया नए साल में घरेलू यात्रियों को लुभाने के लिए एक धमाका ऑफर लेकर आई है। 849 रुपये में अब आप हवाई सफर का आनंद ले सकते हैं। इसके लिए आज से ही आप बुकिंग करा सकते हैं, जो इस साल के आखिरी दिन तक चलेगा। अगर आप देश में कुछ चुनिंदा जगहों पर जाने का प्लॉन बना रहे हैं या होली पर घर जाना चाहते हैं तो एयर इंडिया के इस ऑफर पर विचार कर सकते हैं। एयर इंडिया की वेबसाइट के अनुसार, इकोनॉमी क्लास में वन वे सफर के लिए शुरुआती किराया 849 रुपये होगा। टिकट बुकिंग की अवधि 27 दिसंबर से शुरू है और यह 31 दिसंबर तक चलेगी। यह ऑफर 15 जनवरी से 30 अप्रैल के बीच यात्रा पर लागू है.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………….

sushma-mainभारत ने नॉर्वे से कहा- बच्चे की देखभाल वास्तविक माता-पिता ही अच्छी तरह कर सकता है

नई दिल्ली, भारतीय-नॉर्वेजियन परिवार के एक बच्चे के संरक्षण को लेकर अपने राजदूत के नॉर्वे के अधिकारियों से मिलने से पहले भारत ने मंगलवार को यह स्पष्ट किया कि वह चाहता है कि साढ़े पांच साल का बच्चा उसके वास्तविक माता-पिता को दिया जाए। मामले में कड़ा रुख अख्तियार करते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि वह इस बात को नहीं मान सकतीं कि बच्चे की देखभाल वास्तविक माता-पिता की तुलना में संरक्षण करने वाले माता-पिता बेहतर ढंग से कर सकते हैं। सिलसिलेवार ट्वीट में सुषमा ने कहा कि आर्यन के मामले को लेकर नॉर्वे में हमारे राजदूत आज वहां के अधिकारियों से मिल रहे हैं। मैं इस बात को नहीं मान सकती कि बच्चे की देखभाल वास्तवकि माता-पिता की तुलना में संरक्षण करने वाले माता..पिता बेहतर ढंग से कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि संरक्षण करने वाले माता-पिता भारतीय संस्कृति और हमारी खानपान आदतों के बारे में पूरी तरह अनजान हैं.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………….

sabrimala-temple-620x400सबरीमाला मंदिर- सभी महिलाओं के प्रवेश की अनुमति नहीं?

सबरीमाला,  केरल सरकार ने साफ कर दिया है कि भूमाता ब्रिगेड की प्रमुख तृप्ति देसाई को भगवान अयप्पा के मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। पता चला था कि तृप्ति सौ महिलाओं के साथ इस प्रख्यात मंदिर में प्रवेश की योजना बना रही थीं। दस से पचास वर्ष की महिलाओं के प्रवेश पर सैकड़ों साल से रोक लगी हुई है। राज्य के धार्मिक मामलों के मंत्री केदाकंपल्ली सुरेंद्रन ने कहा है कि सबरीमाला मंदिर की प्रशासनिक देखभाल त्रावणकोर देवास्वम बोर्ड (टीडीबी) करता है। उसके नियम और परंपराएं सभी पर समान रूप से लागू होती हैं.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………….

विस्तार से खबरें जानने के लिये news85.in पर जाकर पूरी खबर पढ़ें……

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com