Breaking News

”न्यूज 85 डाट इन” समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे (29.01.2017)

news buletan 85लखनऊ, ”न्यूज 85 डाट इन” की रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे पेश है आज दिन भर की प्रमुख खबरें- (28.01.2017)

akhilesh-yadav-rahul-gandhi_pcअखिलेश और राहुल बोले- यह दिलों का गठबंधन है, जिससे जनता को फायदा होगा

लखनऊ, सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने साझा प्रेस कान्‍फ्रेंस को संबोधित करने की शुरुआत करते हुए कहा कि यह एक तरह से गंगा और यमुना का मिलन है. यह दिलों का गठबंधन है. इस गठबंधन से प्रदेश की जनता को फायदा होगा.सबसे पहले, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने साझा प्रेस कान्‍फ्रेंस को संबोधित करते हुये कहा कि उत्तर प्रदेश ने इतिहास में अलग-अलग समय पर दुनिया को जवाब दिया. उसी तरह आज हम गुस्‍से, बांटने की राजनीति का जवाब दे रहे हैं. यह एक तरह से गंगा और यमुना का मिलन है. इस गठबंधन से प्रदेश की जनता को फायदा होगा’. उन्‍होंने कहा.आगे पढ़ने के लिए किलिक करे…………………..

road showराहुल गांधी और अखिलेश यादव का रोड शो शुरू, भारी भीड़ उमड़ी

लखनऊ,  सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक साथ लखनऊ में रोड शो की शुरुआत की. दोनों नेता एक ही गाड़ी पर लखनऊ की सड़कों पर लोगों से इस गठबंधन के लिए वोट करने की अपील कर रहे हैं।  रोड शो के दौरान दोनों दलों के समर्थकों और जनता की भारी भीड़ देखने को मिली.समाजवादी पार्टी-कांग्रेस के बीच गठबंधन के बाद पहली बार राहुल और अखिलेश एक साथ लखनऊ में रोड शो कर रहे हैं. राहुल और अखिलेश का यह रोड शो हजरतगंज के गांधी प्रतिमा से शुरु हुआ.  रोड शो हजरतगंज के गांधी प्रतिमा से शुरु होकर चौक के घंटाघर तक जाएगा, जहां.आगे पढ़ने के लिए किलिक करे…………………..

bundelkhand-mapबुंदेलखंड – ‘यादव-दलित’ गठजोड़, एकबार फिर कर सकता है चमत्कार

बांदा, उत्तर प्रदेश में बांदा जिले की यादव बाहुल्य बबेरू सीट में इस बार के चुनाव में एक बार फिर ‘दलित-यादव’ का मजबूत गठजोड़ बन सकता है और यहां सपा-कांग्रेस गठबंधन और भाजपा पर बसपा का दांव भारी पड़ सकता है। इसी मजबूत गठजोड़ के चलते साठ से नब्बे के दशक तक यहां वामपंथ का जलवा था।सबसे पहले अब तक हुए विधानसभा चुनाव में नजर डालें तो 1951 और 1957 के चुनाव में कांग्रेस से रामसनेही भारती (कुर्मी) जीते और 1962 व 1967 में कांग्रेस के ही देशराज सिंह (कुर्मी) विधायक बनें। 1966 के बाद यहां ‘दलित-यादव.आगे पढ़ने के लिए किलिक करे…………………..

jat reservation movementजाट और सरकार आमने सामने, आंदोलन आज से शुरू

चंडीगढ़, आज सरकार और जाट आरक्षण संघर्ष समिति के पदाधिकारी आमने-सामने नजर आएंगे। सरकार की ओर से सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।धरना देने वाले जाट समुदाय के लोग किसी भी तरह से कानून हाथ में न लें, इसके प्रयास किये गये हैं।पिछले साल हुए हिंसा में रोहतक, सोनीपत, झज्जर सबसे ज़्यादा प्रभावित हुआ था और राज्यभर में 30 लोगों की मौत हुई थी.जाट आरक्षण की मांग को लेकर जाट संगठन एक बार फिर आज से आंदोलन करने वाले हैं. जाट नेता यशपाल मलिक की अगुवाई में आज राज्य के 19 जिलों में धरने का आयोजन किया गया है. समिति पिछले साल हुए आंदोलन के दौरान दर्ज केस वापस लिए.आगे पढ़ने के लिए किलिक करे…………………..

MAYA_RAHUL_9_10_2013मोदी की विचारधारा से देश को खतरा, मायावती की विचारधारा से नही- राहुल गांधी

लखनऊ, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि वह बसपा अध्यक्ष मायावती का आदर करते हैं और उनकी तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तुलना नहीं की जानी चाहिये। राहुल ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल पर कहा, कांशीराम जी की तरह मैं मायावती जी का भी निजी रूप से आदर करता हूं। मोदी की विचारधारा से देश को खतरा है, मायावती की विचारधारा से देश को खतरा नही है। राहुल गांधी ने आज कहा कि प्रदेश में बसपा ने सरकार चलायी, उसने कुछ गलतियां भी की, लेकिन मायावती के प्रति मेरा आदर बना रहा है। भाजपा और बसपा में बहुत बड़ा फर्क है। उन्होंने कहा,आगे पढ़ने के लिए किलिक करे…………………..

ayogमोदी सरकार के कई फैसले, चुनावों को कर रहे प्रभावित, चुनाव आयोग हुआ सख्त

नई दिल्ली, चुनाव आयोग ने पिछले दिनों कुछ केंद्रीय मंत्रालयों की ओर से लिए गए फैसलों से पहले आयोग की अनुमति नहीं लिए जाने पर नाराजगी जताते हुए केंद्रीय कैबिनेट सचिव पी.के. सिन्हा को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि आदर्श आचार संहिता पर उसके दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन हो। आयोग ने कहा कि मंत्रालयों ने आयोग की अनुमति के बगैर कुछ ऐसे फैसले किए जिससे पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों के दौरान सभी पार्टियों को.आगे पढ़ने के लिए किलिक करे…………………..

narendra-modi_650x400_81482304747मन की बात” में बोले मोदी – परीक्षाओं को उत्सव की तरह समझें

नई दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  कहा कि परीक्षाएं छात्रों और उनके अभिभावकों के लिए तनाव का एक बड़ा कारण है और इसे उत्सव की तरह की समझना चाहिए। मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में कहा, परीक्षाएं छात्रों, माता-पिता और अध्यापकों के लिए तनाव का एक समान बड़ा कारण है। मुझे लगता है कि हमें इससे बाहर निकलना की जरूरत है। मोदी ने कहा, परीक्षाएं खुशी का एक अवसर होना चाहिए। कुछ छात्रों के लिए परीक्षा होना खुशी की बात होती है, लेकिन ज्यादातर के लिए यह दबाव है। यह आप पर है कि आप खुशी और दबाव में से किसी एक का चयन करते हैं। मोदी के मुताबिक.आगे पढ़ने के लिए किलिक करे…………………..

mayawatiयूपी में 01 फरवरी से शुरू होगा, मायावती का चुनावी अभियान

लखनऊ,  बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती 1 फरवरी से यूपी मे विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगी। मायावती चुनावी जनसभा कर जनता से बसपा के पक्ष में मतदान करने की अपील करेंगी।यूपी में पहले चरण का मतदान 11 फरवरी को होना है। जहां 73 सीटों पर होने वाली वोटिंग के लिए बसपा अकेले ही अपने दम पर चुनाव लड़ रही है। वैसे तो, बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती  का तूफानी चुनावी दौरा  सोमवार से शुरू हो रहा है। मायावती सोमवार  को पंजाब दौरे पर रहेंगी। जहां वो बसपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी जनसभा को सम्बोधित कर जनता से.आगे पढ़ने के लिए किलिक करे…………………..

sanjay-leela-bhansali-padmavati_650x400_71485580097भंसाली के साथ हुई मारपीट आपत्तिजनक, कार्रवाई करे सीएम- वेंकैया नायडू

नई दिल्ली,  बॉलीवुड के प्रोड्यूसर-डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के साथ शुक्रवार को हुई मारपीट और फिल्म पद्मावती के सेट पर हुई तोड़-फोड़ की हर तरफ निंदा हो रही है। भंसाली को इस मामले में बॉलीवुड की तरफ से मजबूत समर्थन मिला है। अब सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकेया नायडू ने भी मामले में हस्तक्षेप की है और उन्होंने भंसाली के साथ हुई मारपीट को आपत्तिजनक बताया है। सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकेया नायडू ने ट्वीट किया कि.आगे पढ़ने के लिए किलिक करे…………………..

Taj literature festivalताज साहित्य महोत्सव स्थगित, जानिये अब कब होगा ?

आगरा,  फरवरी में होने वाला ताज साहित्य महोत्सव स्थगित कर दिया गया है। ताज साहित्य महोत्सव (टीएलएफ) का आगामी चौथा संस्करण फरवरी में आगरा मे आयोजित किया जाना था। लेकिन उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनज इसेर स्थगित कर दिया गया है।ताज साहित्य महोत्सव के अध्यक्ष हरविजय बाहिया ने बताया, अब यह महोत्सव साल के अंत में होगा। टीएलएफ का शुभारंभ 2013 में हुआ था और.आगे पढ़ने के लिए किलिक करे…………………..

विस्तार से खबरें जानने के लिये news85.in पर जाकर पूरी खबर पढ़ें,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com