Breaking News

पंचमुखी हनुमान मंदिर में महंत के शिष्यों के बीच मारपीट

कानपुर, उत्तर प्रदेश में कानपुर के पनकी क्षेत्र में पंचमुखी हनुमान मंदिर में बुढ़वा मंगल के दिन दो महंतो के शिष्यों के बीच जमकर मारपीट हुयी।

मंदिर परिसर में मारपीट की जानकारी होने पर पहुंची पुलिस ने दोनों ही महंतों के शिष्यों को शांत कराया। घटना को लेकर एक महंत की तरफ से पुलिस को तहरीर दी गई है। महंत ने कुछ बाहरी लोगों की ओर से उनके शिष्यों के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने दोनों पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की है और मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को पनकी के पंचमुखी हनुमान मंदिर में बुढ़वा मंगल की मंगला आरती के बाद दर्शन के लिये कपाट खोल दिए गए। इसी बीच अध्यात्म की शिक्षा ग्रहण कर रहे महंत जितेंद्र दास के शिष्यों और महंत कृष्ण दास के शिष्यों के बीच दर्शन कराने की व्यवस्था को लेकर कहासुनी हो गई। देखते ही देखते कहासुनी धक्का-मुक्की के बाद मारपीट में बदल गई और एक बार फिर मंदिर के दोनों महंत एक बार फिर आमने-सामने आ गए।

महंत जितेंद्र दास व महंत कृष्ण दास के बीच जमकर कहासुनी होने लगी। कहासुनी व मारपीट की जानकारी होते ही बुढ़वा मंगल के चलते मंदिर परिसर में सुरक्षा व्यवस्था में लगी पुलिस कर्मी मौके पर पहुंच गई और दोनों ही पक्षों को शांत कराया लेकिन इसी दौरान वहां खड़े भक्तों ने पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया जिसे देख दोनों महंतों के बीच हाथापाई होने की नौबत बन गई।
पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह दोनों पक्षों को अलग कर उन पर काबू पाया। दोपहर बाद मंदिर पहुंचे पनकी इंस्पेक्टर से मुलाकात कर महंत जितेन्द्र दास ने महंत कृष्ण दास के शिष्यों समेत कुछ बाहरी लोगों पर उनके शिष्यों को बेरहमी से पीटने का आरोप लगाया है।

पनकी इंस्पेक्टर दधिबल तिवारी ने बताया कि मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरो की फुटेज के माध्यम से मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। विवाद ना हो इसे ध्यान में रखते हुए दोनों महंतों शांति बनाए रखने के लिए कहा गया है और सुरक्षा की दृष्टि मौके पर पुलिस फोर्स तैनात कर दिया है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com