पाक समर्थकों को बख्श रही सरकार और किसानों को गोली- प्रवीण तोगड़िया

अहमदाबाद,  विश्व हिंदू परिषद नेता प्रवीण तोगड़िया ने कहा है कि एक ओर देश में किसानों को गोली मारी जा रही है जबकि पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वालों को बख्शा जा रहा है। उन्होंने अहमदाबाद में संवाददाताओं से कहा, ‘मध्य प्रदेश में जीवित रहने के अपने अधिकार की लड़ाई लड़ रहे किसानों को गोली मारी गई लेकिन हम कश्मीर घाटी में उन लोगों को नहीं मारते जो ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाते हैं।’

चंद्रशेखर की गिरफ्तारी के विरोध में, दलितों का प्रदर्शन, कांग्रेस उतरी समर्थन मे

विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा, ‘देशभर में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। ना केवल महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और गुजरात के कुछ हिस्सों में बल्कि आंध्र प्रदेश, हरियाणा, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश सभी जगह किसान आंदोलन कर रहे हैं।’ उन्होंने स्वामीनाथन समिति की सिफारिशों को स्वीकार कर किसानों को कर्ज मुक्त बनाने की नीति निर्धारित करने के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाने की मांग की।

तैयार रहिये, अब रोज बदलेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम

उन्होंने कहा, ‘हम दुश्मनों को मारते हैं, किसानों को नहीं। देश के किसान आज नाखुश हैं।’ तोगड़िया ने  ‘प्रातो अमृत पाउडर’ को लॉन्च करने के बाद यह बात कही। उन्होंने कहा कि इस पाउडर से बारिश ना होने के दौरान पौधों को नमी देने में मदद मिलेगी और विहिप इसे किसानों के बीच बांटेगी। उन्होंने कहा, ‘जब बारिश होगी तो यह पाउडर  पानी सोख लेगा। एक ग्राम पाउडर 200 मिली लीटर पानी सोख लेगा।

एनडीटीवी पर सीबीआई छापेमारी को, मायावती ने सबक सिखाने की फूहड़ कोशिश बताया

पुलिस का सख्त एक्शन शुरू, नही बख्शे जायेंगे अपराधी

यह पानी का संचयन करता है और एक जैल बनाता है। जब 20 दिन तक भी बारिश नहीं होती तो यह जैल पौधे में पानी छोड़ना शुरू कर देती है।’ उन्होंने कहा कि यह उत्पाद बायो डिग्रेडेबल है और विहिप इसे देशभर में किसानों को बांटेगी।

सहारनपुर जातीय दंगों से बनी दलित विरोधी छवि को सुधारने के लिये, बीजेपी का बड़ा प्लान

तोगड़िया ने कहा, ‘हमारी कोशिश तीन चरण वाली कार्य योजना के साथ किसानों को समृद्ध बनाना हैः कम कीमत में खेती करना, फसल के लिए पानी उपलब्ध कराना और उत्पाद के लिए सही समर्थन मूल्य प्राप्त करना।’ उन्होंने कहा कि विहिप ने इन तकनीकों का इस्तेमाल कर खेती करने के बारे में 30,000 से ज्यादा किसानों को प्रशिक्षण दिया है।

शिवपाल सिंह, से मिलने वालों का लगा तांता, आम के साथ खास भी मिले

योगी सरकार ने किये, फिर पुलिस अफसरों के तबादले, देखिये पूरी लिस्ट

 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com