Breaking News

पुराने साथियों के सामने भावुक हो उठे मुलायम, आखिर खोले दिल के राज

mulayamलखनऊ, उत्तर प्रदेश में मुलायम सिंह यादव परिवार के झगड़े में बीच-बचाव के लिए समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आगे आए। शनिवार को ही सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव से मिलने समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता बेनी प्रसाद वर्मा, विधानसभा स्पीकर माता प्रसाद पांडे, किरणमय नंदा,नरेश अग्रवाल और रेवती रमण सिंह उनके घर पहुंचे जहां पार्टी के मौजूदा हालात पर बैठक हुई। विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि बैठक में सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव भावुक हो गए। उन्होने अपने दिल का दर्द अपने पुराने साथियों से साझा किया।

सूत्रों के अनुसार,  बेनी प्रसाद ने कहा कि चुनाव में बहुत कम वक्त बचा है ऐसे में परिवार में मौजूदा मतभेद जल्द खत्म हो जाना चाहिए। मुलायम सिंह ने कहा कि आप सब लोग जानतें हैं कि पार्टी को मैने खून-पसीने से सींचा है। इसके लिए हमने क्या-क्या नहीं किया, लेकिन आज उसी पार्टी को बचाने के लिए जूझ रहे हैं। सपा सुप्रीमो ने कहा कि आज परिवार के लोग ही चुनौती बने हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक, प्रोफेसर रामगोपाल यादव से मुलायम सिंह सबसे ज्यादा नाराज दिखे। उन्होने कहा कि रामगोपाल पर भरोसा करना ही समाजवादी पार्टी को महंगा पड़ गया। मुलायम सिंह ने कहा कि पता चला है कि रामगोपाल नई पार्टी बनाने के लिए चुनाव आयोग चले गए थे। वो तो जब उन्हें बताया गया कि पार्टी के रजिस्ट्रेशन में काफी समय लगेगा तो वो वापस आ गए।

बैठक में सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव भावुक हो गए। उन्होने कहा कि यह उम्‍्मीद नहीं थी कि ऐसा दिन देखना पड़ेगा। अखिलेश का बर्ताव देखकर दुख होता है। वो मेरा फोन भी रिसीव नहीं करते हैं। सपा सुप्रीमो ने कहा कि डेढ साल हो गया, लेकिन इस बीच अखिलेश ने कभी उनसे गंभीर विषयों पर चर्चा नहीं की।

इस पर बैठक मे मौजूद सपा के वरिष्ठ नेताओं ने मुलायम सिंह से कहा कि अखिलेश आपकी बहुत इज्जत करते हैं। ये सब उन बीच वालों की वजह से हो रहा है, जो गलत सूचना आप लोगों तक पहुंचा रहे हैं।

सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव से मुलाकात करने के बाद पार्टी को बचाने के लिए जूझ रहे ये सारे वरिष्ठ नेता अखिलेश यादव से भी मिले। सबने मुख्यमंत्री अखिलेश से गहन विचार विमर्श किया। ये पांचो नेता कल रविवार को मुलायम सिंह यादव से मुलाकात कर अखिलेश से हुई मीटिंग की जानकारी देंगे।

शनिवार को ही लखनऊ में समाजवादी पार्टी के दफ़्तर में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक भी हुई जिसमें अखिलेश यादव और उनके समर्थक नेता, राम गोपाल यादव और मुलायम सिंह यादव भी शामिल भी नहीं हुए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *