Breaking News

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

नयी दिल्ली , पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर कहा है कि महामारी को नियंत्रित करने के लिए टीकाकरण अभियान को बढ़ाना जरूरी है।

डॉ सिंह ने इस संबंध में श्री मोदी को लिखे पत्र में कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर ज्यादा प्रभावित कर रही है इसलिए इस महामारी से निपटने के लिए टीकाकरण अभियान को तेज करने की जरूरत है। उन्होंने इस संबंध में श्री मोदी को सुझाव दिया कि सरकार को टीकाकरण बढ़ाने के साथ ही इसकी कमी को दूर करने का उपाय भी करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कोरोना के टीकेका उत्पादन बढ़ाने के साथ ही देशभर में पारदर्शी तरीके से उनके वितरण की व्यवस्था की जानी चाहिए और कोरोना टीकाकरण के लिए निर्धारित उम्र की सीमा में ढील देने की व्यवस्था करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि स्कूल अध्यापक, बस ड्राइवर, तिपहिया वाहन चालक, टैक्सी ड्राइवर, नगर निगमों एयर पंचायतों में काम करने वाले कर्मचारी वकील आदि आम लोगों के संपर्क में ज्यादा रहते हैं इसलिए इन पेशों से जुड़े 45 साल से कम उम्र के लोगों को कोरोना टीका लगाया जाना चाहिए।

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार की नीतियों के कारण भारत आज दुनिया में टीका निर्माण का सबसे बड़ा केंद्र बना हुआ है। उनका कहना था कि टीकों के निर्माण का काम ज्यादा हो इसलिए इसके लाइसेंस और दिए जाने चाहिए तथा सख्ती से लाइसेंस प्रक्रिया का पालन किया जाना चाहिए।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com