प्रधानमंत्री ने किया ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ को समर्पित कैलेंडर का लोकार्पण

 

नई दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के करकमलों द्वारा प्रधान मंत्री कार्यालय में डाॅ. अनिल जैन-अध्यक्ष  की ओर से ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ की अवधारणा को आगे बढ़ाने के लिये तैयार किये गये ‘मल्टीकलर कैलेंडर-2018’ का लोकार्पण किया गया। ‘जैन आरोग्य नेचुरोकेयर वेलफेयर सोसाइटी’ महिला उत्थान, बच्चों की शिक्षा, भ्रूण हत्या को रोकने तथा स्वास्थ्य संबंधी गतिविधियों से जुड़ी हुई है।

रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर अखिलेश यादव का सीएम योगी पर बड़ा हमला

 बसपा के तीन पूर्व विधायकों ने बदला पाला………

 वहीं सोसाइटी सामाजिक दायित्व को निभाते हुये समय-समय पर जरूरतमंद लोगों और खासकर महिलाओं को कपड़े, दवाईयां आदि उपलब्ध कराती है। साथ ही महिलाओं के खिलाफ हिंसा की रोकथाम के लिए जागरूकता अभियान चलाती है। पीएम मोदी ने सोसाइटी द्वारा महिलाओं और बच्चों के शिक्षा एवं स्वास्थ्य के लिए गए कार्यों के साथ-साथ भ्रूण हत्या को रोकने और महिला सशक्तीकरण के लिए पूर्व में किए गए कार्यों की सराहना की।

लालू यादव ने सीबीआई के पूछताछ के तरीके का किया खुलासा ?

नेपाल में चुनाव को लेकर, मुख्य चुनाव आयुक्त, एपी यादव का बड़ा बयान

 सोसायटी द्वारा हेल्थ, सोशल व योगा क्षेत्र में किये गये अभूतपूर्व कार्यों व प्राकृतिक स्रोतों के जरिये बिमारियों का इलाज करने के लिये हर्बल तरीके से तैयार की जाने वाली दवाईयों को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने में सोसाइटी के योगदान की सराहना की। डॉ. जैन के योगा व नेचुरपैथी के जरिये तमाम बिमारियों के इलाज के लिए फ्रूट्स, वेजिटेबल्स, ग्रीन-ग्रास व व्हीट ग्रास से दूर करने के कार्यों की भी विशेष रूप से प्रशंसा की।

लोहिया ट्रस्ट को मिला नया कार्यालय प्रभारी

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव-सपा ने बाजी मारी, भाजपा हारी- देखिये पूरे परिणाम

 प्रधानमंत्री ने ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ की अवधारणा को समर्पित ‘मल्टीकलर कैलेंडर-2018’ के भविष्य में भी समाज के प्रति इस प्रकार के योगदान के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि बेटियों को समर्पित कैलेंडर जैन आरोग्य की एक अच्छी पहल है।

गोरखपुर में बच्चे तोड़ रहे दम, सीएम योगी गुजरात में निकाल रहे गौरव यात्रा- राज बब्बर

जानिये, आरक्षण पर क्या है आरएसएस का रूख ?

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कैलेंडर की प्रति भेंट करते हुए संस्था के अध्यक्ष डाॅ. अनिल जैन ने माननीय प्रधानमंत्री जी को धन्यवाद किया साथ ही उन्हें आश्वस्त कराया कि उनकी संस्था इस संदेश को अंग्रेजी और हिन्दी के अलावा अन्य सभी भारतीय भाषाओं में कैलेंडर के माध्यम से देश के प्रत्येक हिस्से में घर-घर तक पहुँचाने का अथक प्रयास करेगी, और उनके इस मिशन की शुरूआत माननीय प्रधानमंत्री के आशीर्वाद से हो चुकी है।

योगी सरकार नही रोक पा रही जमीन पर कब्जे, विवाद में तीन की मौत, एक दर्जन घायल

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com