Breaking News

बाबा साहेब अम्बेडकर की 125वीं जयंती पर, जन्म स्थली महू जायेगे नरेन्द्र मोदी

modiप्रध्ाानमंत्री नरेन्द्र मोदी संविध्ाान निर्माता बाबा साहेब अम्बेडकर की 125वीं जयंती पर 14 अप्रैल को अम्बेडकर नगर महू मंे आयोजित होने वाले कार्यक्रम मंे शामिल हांेगे।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने आज प्रध्ाानमंत्री मोदी की यात्रा तथा अम्बेडकर महाकुंभ की तैयारियांे की समीक्षा बैठक ली। बाबा साहब अम्बेडकर के जन्म स्थली महू मंे राज्य शासन द्वारा हर साल की तरह इस साल भी अम्बेडकर महाकुंभ किया जायेगा।
शिवराज सिंह चैहान ने कहा कि अम्बेडकर महाकुंभ की सभी तैयारियाँ समय से पूरी की जाये। बाबा साहेब अम्बेडकर के जन्मदिवस पर महू आने वाले श्रद्ध्ाालुओं की सुविध्ााओं का ध्यान रखा जाये। श्रद्ध्ाालुओं के भोजन तथा आवास की व्यवस्था की जाये। अम्बेडकर नगर महू को हर वर्ष की तरह नागरिकांे की सहयोग से सजाया जाये। अम्बेडकर स्मारक पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएँ की जाये। आयोजन के दौरान सुरक्षा तथा अन्य व्यवस्थाएँ चाक-चैबन्द हो। व्यवस्थाओं मंे अशासकीय संगठनांे और नागरिकांे का सहयोग भी लिया जाये।
बताया गया कि प्रध्ाानमंत्री श्री मोदी अम्बेडकर स्मारक पर पहुँच कर श्रद्ध्ाा-सुमन अर्पित करंेगे। वे श्रद्ध्ाालुओं को संबोध्ाित भी करंेगे। इस समारोह मंे अन्य स्थानांे के अलावा बघ्ी संख्या मंे प्रदेश भर के श्रद्ध्ाालु शामिल हांेगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *