Breaking News

बारिश, तूफान से मरने वालों की संख्या बढ़कर 54 हुई

ब्रासीलिया,  ब्राजील के दक्षिणपूर्वी राज्य साओ पाउलो के उत्तरी तट पर आए तूफान और बारिश में मरने वालों की संख्या बढ़कर 54 हो गई है तथा सप्ताहांत में खोज और बचाव अभियान जारी है।

ब्राजील के मीडिया ने यह सूचना दी। पिछली रिपोर्टों में मरने वालों की संख्या 46 और लापता लोगों की संख्या 49 बताई गई थी।
जी1 समाचार एजेंसी ने बताया कि साओ सेबस्टियाओ की नगर पालिका को सबसे अधिक नुकसान हुआ है। वहां 54 में से 53 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अधिकारी ने 38 मृतकों की पहचान की पुष्टि की जिनमें से 13 बच्चे हैं। लापता हुए 30 लोगों के लिए तलाश और बचाव अभियान जारी है।

साओ पाउलो में पिछले सप्ताहांत कुछ क्षेत्रों में रिकॉर्ड 600 मिलीमीटर बारिश हुई। बचाव कार्य मुख्य रूप से साओ सेबस्टियाओ के दक्षिणी तट पर केंद्रित हैं।

साओ पाउलो के अधिकारियों के अनुसार बाढ़ और भूस्खलन के कारण इस क्षेत्र में 766 लोग बेघर हो गए थे और प्रभावित क्षेत्रों से 1,730 लोगों को निकाला गया। साओ पाउलो के गवर्नर टारसिसियो गोम्स डी फ्रीटास ने राज्य की कई नगर पालिकाओं में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी है।

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सोमवार को साओ पाउलो में आई बाढ़ पर ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज़ इनासियो लूला डा सिल्वा के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com