Breaking News

बैंक मे कैश खत्म होने से परेशान युवा किसान मोबाइल टावर पर चढा

que-in-banksबुलन्दशहर, पैसे की किल्लत से गेहूं की बुआई नहीं हो पाने कारण परेशान एक युवा किसान मोबाइल टावर पर चढ गया और कूदकर जान देने की धमकी देने लगा।घटना बुलन्दशहर के अहार क्षेत्र की है।
सूत्रों के अनुसार चरौरा गांव स्थित ओरियन्टल बैंक आफ कॉमर्स की शाखा में कल सुबह चार बजे से ही ग्रामीण लाईन में लगकर रुपये की आस में खड़े थे। अपराह्न एक बजे बैंक ने कैश खत्म होने की घोषणा की। इससे निराश होकर खदानना गांव निवासी युवा किसान दीपक मोबाईल टावर पर चढ गया और रोज.रोज लाईन में लगने के बाद भी रुपया न मिलने से परेशान होकर टावर से कूदकर जान देने की धमकी देने लगा।
इसकी सूचना मिलने पर बैंक के कर्मचारी और पुलिस वहां पहुंच गयी। बैंक अधिकारियों ने उसे समझाने की कोशिश की। कई घण्टे की मशक्कत के बाद किसान दीपक को टावर से नीचे उतारा गया।
दीपक का कहना है कि 15 नवम्बर से 25 नवम्बर तक गेहॅू की बुआई का समय होता है। नोटबन्दी के कारण एक माह से रोजाना लाईन में लगने पर भी पैसा नहीं मिल सका जिससे जुताई बुआई का कार्य नहीं हो पाया। रबी की फसल बिलकुल चौपट हो गयी। उसने बताया कि घण्टों लाईन में लगने के बाद आज भी पैसा नहीं मिला इसलिए उसने आत्महत्या करने की सोची।
गौरतलब है कि दो दिन पहले ही हार क्षेत्र के मोहरसा में में रुपया न मिलने से परेशान महिलाओं ने एक पुलिसकर्मी पर चप्पलों से हमला कर दिया था। घबराए कांस्टेबिल ने हवाई फायरिंग कर अपनी जान बचाई थी। इसके बाद पुलिसकर्मी को निलम्बित कर दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *