भारत में आईएसआईएस से सहानुभूति रखने वाले 90 लोग गिरफ्तार -केंद्र सरकार

नई दिल्ली, सरकार ने आज कहा कि देश के कुछ लोगों के आतंकवादी संगठन आईएसआईएस में शामिल होने की जानकारी संज्ञान में आई है और एनआईए और राज्यों की पुलिस ने इस आतंकी समूह से सहानुभूति रखने को लेकर अब तक करीब 90 लोगों को गिरफ्तार किया है। गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने आज लोकसभा में एक सदस्य के प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा, आईएसआईएस अपनी विचारधारा का दुष्प्रचार करने के लिए इंटरनेट आधारित सोशल मीडिया मंचों का इस्तेमाल कर रहा है।

योगी सरकार ने, चंदौली के सीडीओ श्रीकृष्ण त्रिपाठी को, किया निलम्बित

रक्षाबंधन पर, योगी सरकार ने, महिलाओं को दिया, बेहतरीन गिफ्ट

 केंद्रीय और राज्य एजेंसियों की नजर में ऐसे बहुत कम लोग आए हैं जो आईएसआईएस में शामिल हुए। उन्होंने कहा, एनआईए और राज्यों की पुलिस ने आईएसआईएस से सहानुभूति रखने वालों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं और अब तक करीब 90 लोगों को गिरफ्तार किया है। मंत्री ने कहा, केंद्रीय और राज्य एजेंसियां साइबर जगत की निगरानी रखे हुए हैं और जहां जरूरत होती है तो हम कानून के मुताबिक कदम उठा रहे हैं।

योगी सरकार के एक मंत्री ने, शादी का कराया पंजीकरण

अब इस बैंक में जमा करें टमाटर, 6 महीने बाद पाएं 5 गुना ज्यादा

 अहीर ने कहा कि आईएसआईएस के खतरे का आकलन करने और इससे निपटने के लिए गृह मंत्रालय द्वारा संबंधित केंद्रीय एजेंसियों एवं राज्य सरकारों के साथ बैठक की गई है। उन्होंने साथ ही बताया कि इस्लामिक स्टेट  इस्लामिक स्टेट आफ इराक एंड लिवेंट , इस्लामिक स्टेट आफ इराक एंड सीरिया  को केंद्र सरकार द्वारा आतंकवादी संगठन के रूप में अधिसूचित किया गया है और उन्हें विधि विरूद्ध क्रियाकलाप निवारण अधिनियम 1967 की प्रथम अनुसूची में शामिल किया गया है।

यूपी में व्यापारियों की सुरक्षा के लिए, बना व्यापारी सुरक्षा प्रकोष्ठ

त्योहार लाखों गरीबों की आजीविका के स्रोत भी हैं- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com