Breaking News

मध्‍यप्रदेश की आकांक्षा गुप्‍ता बनीं पहली नेशनल फैंटेसी क्रिकेट चैम्पियन

नयी दिल्‍ली, बल्लेबाज़ीडॉटकॉम पर आयोजित नेशनल फैंटेसी क्रिकेट चैम्पियनशिप (एनएफसीसी) की शुरूआत भारत में फैंटेसी स्‍पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिये हुई थी। इसका जोरदार समापन हुआ सीए बनने की चाहत रखने वालीं मध्‍यप्रदेश की आकांक्षा गुप्‍ता के 783.5 पॉइंट्स के साथ इसका अल्टिमेट चैम्पियन बनने के साथ। बल्लेबाज़ीडॉटकॉम के यूजर्स में केवल 1% महिलाएं हैं और इसलिये यह उपलब्धि अनोखी है। लीडरबोर्ड पर नंबर 1 रहीं आकांक्षा को इनामी राशि के साथ-साथ क्रिकेट का मक्‍का कहे जाने वाले लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड की यात्रा करने का अवसर मिलेगा।

23 दिन चले इस मल्‍टी-टियर टूर्नामेंट को देशभर से कुल 1.8 लाख से ज्‍यादा एंट्रीज मिली थीं और टूर्नामेंट की अवधि के दौरान 62 लाख से ज्‍यादा टीमें बनाई गई थीं। अंत में, नौ राज्‍यों के 11 फैंटेसी क्रिकेट प्‍लेयर्स ने चैम्पियन का ताज पहना। यह राज्‍य थे दिल्‍ली, मध्‍यप्रदेश, बिहार, राजस्‍थान, गुजरात, उत्‍तर प्रदेश, झारखण्‍ड, पश्चिम बंगाल और हरियाणा।

इस टूर्नामेंट की सफलता पर अपनी बात रखते हुए, बल्लेबाज़ीडॉटकॉम के को-फाउंडर और सीईओ सौरभ चोपड़ा ने कहा, “एनएफसीसी सचमुच हमारी अपेक्षाओं से बढ़कर रहा है और इसने टूर्नामेंट के उन आगामी एडिशंस के लिये मापदंड निर्धारित कर दिये हैं, जो आईपीएल 2022 के साथ-साथ होने हैं। यह टूर्नामेंट का पहला एडिशन था और इसने निश्चित रूप से फैंटेसी स्‍पोर्ट्स के बारे में धारणा ‘“केवल पैसे के लिये’’ को बदलकर “केवल शोहरत कमाने के लिये’’ कर दिया है। मैं आकांक्षा और दूसरे सभी 10 विजेताओं को उनकी उपलब्धि के लिये बधाई देता हूं ।”

सभी 11 विजेता जल्‍दी ही बल्लेबाज़ीडॉटकॉम के ब्राण्‍ड एम्‍बेसेडर और वर्ल्‍ड कप 2011 के हीरो ज़हीर खान और महान बल्‍लेबाज एस. बद्रीनाथ से मिलेंगे। आकांक्षा को सबसे बड़ा पुरस्‍कार मिला है, लेकिन दूसरे दस विजेताओं को एक गोल्‍डन बैट के अलावा एक्‍सक्‍लूसिव लीडरबोर्ड कैश प्राइज मिलेंगे।

अपनी जीत और अनुभव के बारे में आकांक्षा गुप्‍ता ने कहा, “एनएफसीसी मेरे लिये वाकई एक अनोखा अनुभव था। मैं लंबे समय से फैंटेसी स्‍पोर्ट्स से जुड़ी हूँ, लेकिन इतने बड़े टूर्नामेंट में मुकाबला करने का मौका मुझे पहले कभी नहीं मिला था, जहां हमें लगा कि टूर्नामेंट के आगे बढ़ने के साथ हम अपने मैचअप्‍स के मामले में सचमुच प्रगति कर रहे थे। मैं दूसरे सभी विजेताओं और बल्लेबाज़ीडॉटकॉम को ऐसा अनोखा कॉन्‍सेप्‍ट लाने के लिये बधाई देती हूँ।”

नेशनल फैंटेसी क्रिकेट चैम्पियनशिप का ग्रैण्‍ड फिनाले 14 नवंबर, 2021 को हुआ था, उस दिन जब टी20 वर्ल्‍ड कप का फाइनल हुआ था। हालांकि, टॉप में आने के लिये टाई होने पर विजेता का फैसला उस दिन नहीं हो पाया था। आखिरकार आकांक्षा ने गुजरात के दयानिधि साहू को एक कठिन टाईब्रेकर में हराकर विजेता का ताज पहना, जब भारत और न्‍यूजीलैण्‍ड का तीसरा टी20हुआ था। दोनों प्‍लेयर्स विभिन्‍न फैंटेसी क्रिकेट फॉर्मेट्स में खेले। आकांक्षा क्‍लासिक, रिवर्स और इनिंग्‍स फैंटेसी फॉर्मेट्स में जीतीं, जबकि दयानिधि बैटिंग फैंटेसी फॉर्मेट में। बॉलिंग फैंटेसी में दोनों चैम्पियंस के बीच टाई हो गया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com