Breaking News

महामुक़ाबले में, टीम इंडिया के हाथों पाकिस्तान की हार, के सबसे बड़े कारण

नई दिल्ली, बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट मैदान पर भारत और पाकिस्तान के बीच जिस रविवार को खेला गया मैच एकतरफा था. पाकिस्तानी पारी के 20 ओवर के बाद लगभग तय हो गया था कि पाकिस्तान हार रहा है और वही हुआ. पाकिस्तान इस मैच को 124 रन से हार गया.

मुलायम सिंह ने अखिलेश यादव से रिश्तों को लेकर, खोला राज…

 बारिश से प्रभावित इस मैच को 50 ओवर से घटाकर 48 ओवर कर दिया गया था. टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 48 ओवरों में तीन विकेट पर 319 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. डकवर्थ-लुइस नियम के तहत पाकिस्तान को 41 ओवर में 289 रन बनाने थे लेकिन पाकिस्तान के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाज़ों के सामने घुटने टेकते नज़र आए. पाकिस्तान निर्धारित 41 ओवरों में सिर्फ 164 रन ही बना पाया.

मिर्जापुर में पूर्व प्रधानमंत्री की मूर्ति तोड़ी, कांग्रेस ने दी आंदोलन की चेतावनी

पाकिस्तानी गेंदबाज़ों के पास ज्यादा अनुभव नहीं था. सिर्फ वहाब रियाज को छोड़कर मौजूदा टीम के किसी भी गेंदबाज़ ने 50 से ज्यादा एकदिवसीय मैच नहीं खेले हैं. लेकिन अनुभवी होने के बावजूद भी वहाब रियाज ने 8.4 ओवरों में 87 रन देकर एक नया रिकॉर्ड कायम किया. चैंपियंस ट्रॉफी की एक पारी में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत रन देने के मामले में रियाज़ पहले स्थान पर पहुंच गए.

 शिवपाल यादव के ‘समाजवादी सेक्युलर मोर्चा’ मे, अमर सिंह भी होंगे शामिल ?

 पाकिस्तान के गेंदबाज़ों ने शुरुआत में अच्छी गेंदबाज़ी की. पहले 15 ओवर में भारत ने सिर्फ 66 रन बनाए. 30 ओवरों के बाद भारत का स्कोर एक विकेट पर 162 रन था. लेकिन आखिर 18 ओवरों में पाकिस्तान के गेंदबाज़ों ने खूब रन लुटाए. आखिरी 18 ओवरों में पाकिस्तान के गेंदबाज़ों ने 157 रन दिए. 

अखिलेश यादव के इस सवाल ने क्यों मचा दी, योगी सरकार मे हलचल ?

 जहां पाकिस्तानी गेंदबाज़ों ने ख़राब गेंदबाज़ी करते हुए ज्यादा से ज्यादा रन दिए वहीं भारत के अनुभवी गेंदबाज़ों ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए पाकिस्तान के बल्लेबाज़ों को घुटने टेकने के लिए मजबूर कर दिया. भारत की तरफ से उमेश यादव ने सबसे शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 7.4 ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट लिए. भुवनेश्वर कुमार ने पांच ओवर में 23 रन देकर एक विकेट लिया. जसप्रीत बुमराह ने पांच ओवरों में सिर्फ 23 रन दिए. रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या ने 8-8 ओवरों में 43-43 रन दिए.  

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर, शरद यादव ने किया, विपक्ष की रणनीति का खुलासा

 मैच में बार-बार बारिश होने की वजह से पाकिस्तान के ऊपर दबाव बढ़ता चला गया. बारिश की वजह से भारत को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ. 50 ओवरों की जगह भारतीय टीम 48 ओवर खेली. बारिश की वजह से डकवर्थ-लुईस नियम लागू हुआ जो पाकिस्तान के खिलाफ गया.

सीताराम येचुरी को मिल सकता है, राज्यसभा का तीसरा कार्यकाल

 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com