Breaking News

माक्ररम के विस्फोटक अर्धशतक से जीता दक्षिण अफ्रीका

अबू धाबी, मध्य क्रम के बल्लेबाज एडन माक्ररम (51) के विस्फोटक अर्धशतक की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने यहां मंगलवार को टी-20 विश्व कप 2021 के छठे मुकाबले में गत विजेता वेस्ट इंडीज को आठ विकेट से हरा दिया।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करते हुए वेस्ट इंडीज को अच्छी स्थिति में होने के बावजूद 20 ओवर में आठ विकेट पर 143 रन पर रोका और फिर 18.2 ओवर में बेहद आराम से दो विकेट पर 144 रन बना कर मैच जीत लिया। इन-फॉर्म बल्लेबाज माक्ररम ने ताबड़तोड़ तरीके से दो चौके और चार छक्के जड़ कर 26 गेंदों पर नाबाद 51 रन बना कर टीम को महत्वपूर्ण जीत दिलाई। पाकिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैच में बेहतरीन शतकीय पारी खेलने वाले रैसी वान डेर डुसेन ने भी बखूबी उनका साथ दिया। डुसेन ने तीन चौकों के सहारे 51 गेंदों पर 43 रन बना कर नाबाद रहे।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। वेस्ट इंडीज के सलामी बल्लेबाज एविन लुईस द्वारा विस्फोटक अंदाज में खेल कर टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाने के बावजूद गेंदबाजों ने वेस्ट इंडीज को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। प्रमुख गेंदबाज एनरिक नॉर्त्जे ने नपी-तुली और किफायती गेंदबाजी से टीम की वापसी कराई। अपने चार आेवरों में उन्होंने मात्र 14 रन देकर एक विकेट निकाला। इसके लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया। ड्वेन प्रिटोरियस हालांकि तीन विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे। केशव महाराज और कैगिसो रबादा को भी क्रमश: दो और एक विकेट मिला।

वेस्ट इंडीज की टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में विपक्षी टीम से पीछे रही। गेंदबाजी में केवल अकील हुसैन ही एक विकेट निकाल पाए। वहीं बल्लेबाजी में लुईस के अलावा कप्तान कीरोन पोलार्ड ने दो चौकों और एक छक्के की मदद से 20 गेंदों पर 26 रन बनाए। यह वेस्ट इंडीज की लगातार दूसरी हार है। इससे पहले उसे इंग्लैंड ने 55 रन पर ढेर कर आठ विकेट से हराया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com