Breaking News

मायावती की वैश्या से तुलना पर बीजेपी ने मांगी माफी, बसपा की सबक सिखाने की तैयारी

Mayawati_3C--621x414लखनऊ, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता दयाशंकर सिंह द्वारा, बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती की तुलना वैश्या से करने पर बीजेपी ने मामले पर बसपा नेताओं की शिकायत पर लखनऊ में एससी/एसटी एक्‍ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। बढ़ते विवाद को देखते हुए दयाशंकर सिंह को भाजपा के प्रदेश उपाध्‍यक्ष पद से हटा दिया है। भाजपा के प्रान्तीय अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, ‘दयाशंकर सिंह को उपाध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। उन्हें पार्टी की जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया गया है। ऐसी भाषा का उपयोग करने वाले व्यक्ति का भाजपा में कोई स्थान नहीं है।’ वहीं केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने बीजेपी नेता के इस बयान पर खेद व्यक्त किया। राज्यसभा में जेटली ने कहा, ‘यह सही नहीं है और मैं ऐसे शब्दों के उपयोग की निंदा करता हूं और अगर किसी व्यक्ति ने ऐसा कहा है तो हम इसकी जांच करेंगे। मैं निजी तौर पर खेद व्यक्त करता हूं। मैं आपके सम्मान के साथ संबद्ध हूं और आपके साथ खड़ा हूं।’ वहीं केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी इस टिप्पणी पर खेद जताया था। उन्होंने कहा कि हमारे बीच मतभेद हो सकते हैं, लेकिन हम मायावती जी का आदर करते हैं।

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के इस बयान के बाद दयाशंकर ने भी अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांग ली। दयाशंकर सिंह ने बलिया में कहा कि मायावती छोटे परिवार से निकली बड़ी नेता हैं। उनका मकसद किसी को दुख या किसी के सम्मान को ठेस पहुंचाना नहीं था। अगर उनके मुंह से कोई ऐसी बात निकल गई हो, तो वह इसके लिए माफी चाहते हैं।

लेकिन बहुजन समाज पार्टी,  भारतीय जनता पार्टी को माफ करने को तैयार नही है। प्रदेश बसपा ने इसके विरोध में लखनऊ में सड़कों पर उतरने का फैसला लिया है। बसपा नेताओं का कहना है कि भाजपा और उसके नेता दयाशंकर सिंह की अपमानजनक टिप्पणी को लेकर बसपा कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उबाल है। सुबह से दिल्ली से लखनऊ तक फोन घनघनाने रहे हैं। नाराज कार्यकर्ता नेताओं को फोन कर अमर्यादित टिप्पणी के लिए भाजपा नेता को सबक सिखाने की मांग कर रहे थे। कार्यकर्ताओं की भावनाओं को देखते हुए लखनऊ में बड़ा प्रदर्शन करने का फैसला किया गया है।

बसपा के जिले-जिले में मौजूद कार्यकर्ताओं को संदेश दिए जाने का सिलसिला शुरू हो गया है। बड़े नेताओं ने जिलों में कोआर्डिनेटरों को फोन कर प्रदर्शन के लिए तैयारी करने और लखनऊ पहुंचने की हिदायत दे दी है। सूत्रों के अनुसार सभी कोआर्डिनेटरों से प्रत्येक जिले से 500 लोगों के साथ आने के लिए कहा गया है। माना जा रहा है कि बसपा कार्यकर्ता बड़े पैमाने पर जुटेंगे।

 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com