Breaking News

मायावती ने लखनऊ से की चुनावी अभियान की शुरूआत

mayawati-620x400लखनऊ: बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने आज कांशीराम की 10वीं पुण्यतिथि के मौके पर लखनऊ में एक बड़ी रैली कर यूपी विधान सभा के लिये चुनावी अभियान की शुरूआत कर दी है. मायावती अपने डेढ़ घंटे के भाषण मे 45 मिनट केवल भीजेपी पर ही हमलावर रही. बीएसपी सुप्रीमो  ने कहा कि भाजपा यूपी मे अब तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

मायावती ने  समाजवादी पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि यूपी मे इस वक्त कानून व्यवस्था की हालत बहुत ख़राब हो गई है. शासन में भ्रष्ट तंत्र का बोलबाला हो गया है और करोड़ों रुपए विज्ञापनों में खर्च कर दिए गए हैं. बसपा सुप्रीमो ने कहा कि ‘यूपी में चहेते लोगों को दबदबा बना रहता है. मौजूदा सरकार हमारी योजनाओं का नाम बदलकर चला रही है.  उन्होंने कहा कि यूपी में बीएसपी की सरकार बहुत जरुरी हो गई है क्योंकि यूपी में गुंडों, अपराधियों का राज कायम है. उन्होंने अखिलेश के विकास के दावों पर चुटकी लेते हुए कहा कि राज्य के अधिकतर राजमार्गों का निर्माण कार्य रुका हुआ है. माया ने कहा कि बीजेपी, कांग्रेस, सपा सत्ता में आने को हर हथकंडा अपना रहे हैं लेकिन वो कामयाब नहीं होंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए मायावती ने कहा कि मोदी के वादे खोखले हो गए हैं.केंद्र ने अपने एक चौथाई वादे भी पूरे नहीं किए है. मायावती ने कहा कि पीएम मोदी ने 100 दिन में काला धन वापस लाने का वादा किया था. क्या उनके वादे के मुताबिक आप सबको अभी तक नौकरी मिल पाई है? केंद्र ने  यूपी के विकास पर ध्यान नहीं दिया. केंद्र की बीजेपी सरकार ने आरक्षण के मामले में  अनदेखी की है.

मायावती ने  आरोप लगाया कि बीजेपी शासित राज्यों में दलितों का उत्पीड़न हुआ. मुसलमानों के साथ पक्षपात वाला रवैया.  मुस्लिम समुदाय ख़ौफ में जीने को मजबूर हैं. देश में लोकसभा के चुनावों में मोदी और बीजेपी द्वारा किए गए वादे जुमले और हवा हवाई वादे बनकर रह गए. गोरक्षा के नाम पर दलितों का भी अब उत्पीड़न हो रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि इस रैली के बाद विरोधी तमाम हथकंडे अपनाएंगे.

मायावती ने कहा किकांग्रेस के बहकावे में किसान और जनता नहीं आएगी,बीजेपी, कांग्रेस, सपा का शासनकाल खराब ही रहा है. कांग्रेस का किसानों से किया जा रहा वादा झूठा,कांग्रेस का किसानों का कर्ज माफ करने का वादा झूठा. अपनी सरकार में कांग्रेस ने क्यों नहीं दिया था आरक्षण,दिल्ली की गंदगी के लिए UP, बिहार के लोगों को जिम्मेदार बताया था. यूपी में काफी पहले, केंद्र में 2014 में सत्ता से बाहर गई,सवर्ण को 10 फीसदी आरक्षण का कांग्रेस का वादा झूठा. कांग्रेस ने देश में सबसे ज्यादा 37 वर्षों तक राज किया,कांग्रेस गलत नीतियों के कारण सत्ता से बाहर हुई.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *