Breaking News

मालेगांव के फरार आरोपी संघ के कार्यकर्ता हैं-राष्ट्रीय जांच एजेंसी

malegaonमुंबई,  राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मालेगांव विस्फोट के दो फरार आरोपियों रामचंद्र कालसांगरा और संदीप डांगे को आरएसएस का कार्यकर्ता बताया है। पिछले सप्ताह अदालत में दाखिल पूरक आरोप पत्र में एनआईए ने व्यवसाय वाले कॉलम में इन दोनों के आगे आरएसएस कार्यकर्ता लिखा है।

मालेगांव विस्फोट में नाम आने के बाद से कालसांगरा और डांगे फरार चल रहे हैं। फरवरी 2007 के समझौता एक्सप्रेस विस्फोट मामले में भी इन दोनों को आरोपी बनाया गया है। समझौता धमाके में 68 लोग मारे गए थे। एनआईए का कहना है कि मालेगांव में मस्जिद तक विस्फोटक ले जाने के लिए जिस बाइक का प्रयोग किया गया, उस वाहन का उपयोग पिछले दो वर्षों से कालसांगरा कर रहा था।

इस बारे में पूछे जाने पर संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने कहा कि वे लोग आरएसएस से जुड़े हुए जरूर थे, लेकिन हमें उनके ठिकाने की कोई जानकारी नहीं है। इस मामले में दोनों की भागीदारी को लेकर भी हमें कोई पता नहीं है। हम किसी भी तरह से हिंसा का समर्थन नहीं करते हैं। पूरे मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए और यदि कोई दोषी पाया जाता है, तो उसे सजा दी जानी चाहिए। कालसांगरा और डांगे को सीबीआई ने भी भगोड़ा घोषित कर रखा है। एनआईए ने उसके बारे में सूचना देने पर 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा कर रखी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *