Breaking News

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट का उदघाटन

janeshwar-mishraलखनऊ , लखनऊ में स्थित जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट का कार्यालय मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की टीम का नया बसेरा होगा। मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पांच कालीदास मार्ग के निकट सात बंदरियाबाग में स्थित नये कार्यालय में टीम अखिलेश अपने रोजमर्रा के कामकाज निपटायेगी जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज एक साधारण समारोह में नये भवन का उदघाटन किया। यह इमारत समाजवादी पार्टी के राज्य मुख्यालय के ठीक पीछे है।
समारोह में अखिलेश यादव ने सिर्फ गृह प्रवेश पूजा में हिस्सा लिया हालांकि उन्होने इस अवसर पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। कार्यक्रम में पार्टी से निष्कासित कुछ विधान परिषद सदस्य और युवा नेताओं समेत मुख्यमंत्री के लगभग सभी विश्वासपात्र मौजूद थे। गृह प्रवेश समारोह में मंत्री अहमद हसन, रामगोविंद चौधरी, राजेन्द्र चौधरी और अरविंद सिंह गोप उपस्थित थे। सपा ने हाल ही में गोप को राज्य में पार्टी महासचिव पद से हटा दिया था। राजेन्द्र चौधरी जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट के उपाध्यक्ष हैं। इसके अलावा निष्कासित विधान पार्षद आनन्द भदौरियाएसुनील सिंह साजन और संजय लाठर समेत टीम अखिलेश
के कई अन्य युवा नेता समारोह का हिस्सा बने ।
अगले साल होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में राजनीतिक गतिविधियों के लिये जनेश्वर मिश्र कार्यालय को हाल ही में टीम अखिलेश के कार्यालय के तौर पर विकसित करने का काम शुरू हुआ था। इससे पहले पूर्व राज्यसभा सांसद भगवती सिंह और राज्य मंत्री नारद राय को ट्रस्ट से निकाल दिया गया था। पार्टी से हाल ही में निष्कासित किये गये विधान परिषद सदस्य सुनील यादव और टीम अखिलेश के निकट सहयोगी नइमुल हसन और मुख्यमंत्री के चचेरे भाई एवं बदायूं के सांसद धर्मेन्द्र यादव ट्रस्ट के अन्य सदस्य हैं।
2017 में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिये जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट का कार्यालय टीम अखिलेश के वार रूम की तरह काम करेगा। सितम्बर में चार युवा संगठनों के अध्यक्षों और विधान परिषद के चार युवा सदस्यों समेत कई पदाधिकारियों को निष्कासित कर दिया गया था।
इसके बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने पार्टी मुख्यालय में युवा नेताओं के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसके अलावा राजभवन कालोनी में युवा संगठनों के कार्यालयों में भी नकेल कसी गयी थी। युवा नेताओं पर पार्टी के बुजुर्ग नेताओं की नकेल से टीम अखिलेश ने नयी जगह पर काम करने का फैसला किया।
पार्टी सूत्रों ने बताया कि नये कार्यालय में चुनाव संबधित गतिविधियां जैसे आडियो, वीडियो, रेडियो, बैनर और होर्डिग की डिजाइन और वितरण के काम को अंजाम दिया जायेगा।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com