Breaking News

मेरी वजह से मिल रहे हैं मेडल- अभय चौटाला

acabhay-chutallaनई दिल्ली,  आईएनएलडी के वरिष्ठ नेता अभय सिंह चौटाला ने खुद को इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन  आजीवन अध्यक्ष चुने जाने को सही बताया है और कहा है कि उन्हीं की वजह से भारतीय खिलाड़ी पदक जीत रहे हैं। आपको बता दें कि आईओए की चेन्नई में हुई आम सभा बैठक में कॉमनवेल्थ घोटाले के आरोपी सुरेश कलमाड़ी और अभय चौटाला को आईओए का आजीवन अध्यक्ष चुना गया है।

चौटाला ने खेल मंत्री विजय गोयल पर भी निशाना साधा और खेलों को बढ़ावा देने पर ध्यान देने की सलाह दी। न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए चौटाला ने कहा कि उनके खिलाफ भ्रष्टाचार और आपराधिक नहीं बल्कि राजनीतिक केस दर्ज हैं। आईएनएलडी के नेता ने कहा है, बड़ी हैरानी की बात है कि विजय गोयल कह रहे थे कि चौटाला के खिलाफ आपराधिक केस हैं। कांग्रेस सरकार ने राजनीति के तहत मेरे खिलाफ केस दर्ज कराए थे। पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के बेटे अभय चौटाला आय से अधिक संपत्ति के केस का सामना कर रहे हैं।

चौटाला ने खुद को खेल प्रेमी और खेल से जुड़ा हुआ व्यक्ति बताया और कहा कि देश को उनकी वजह से पदक मिल रहे हैं। उन्होंने कहा, मेरा खेल से पुराना संबंध रहा है। मैंने ऐसी नीतियां बनाईं जिसकी वजह से देश को पदक आने शुरू हुए। जब हरियाणा में ओमप्रकाश चौटाला मुख्यमंत्री थे तब मैंने 2004-05 में नई खेल नीति बनाई। हमने पदक जीतने पर खिलाड़ियों को नकद इनाम देने की शुरुआत की। इससे खिलाड़ियों को मेहनत करने के लिए प्रेरणा मिली। पहले बॉक्सिंग में भारत का कोई स्थान नहीं था 12 सालों में मेहनत करके मैंने बॉक्सिंग को यहां तक पहुंचाया है। किसी भी खिलाड़ी से पूछ लीजिए मेरा नाम लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *