Breaking News

मोदी-शाह की आलोचना पर महाकाल देगा सजा, लेखक-इतिहासकार को मिल रही धमकियां

ramchandra_guha_1490760568_749x421

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की आलोचना करने पर, जानेमाने लेखक-इतिहासकार रामचंद्र गुहा को धमकियां मिल रहीं हैं। रामचंद्र गुहा ने बताया कि उन्हें ऐसे मेल आ रहे हैं जिनमें चेतावनी दी गई कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा की आलोचना नहीं करें ।

रामचंद्र गुहा ने ट्वीट कर जानकारी दी कि उन्हें लगातार इस प्रकार के मेल आ रहे हैं,  जिसमें यह धमकी मिल रही है कि अगर पीएम मोदी और बीजेपी की आलोचना की तो महाकाल सजा देंगे। मेल में यह चेतावनी भी दी गई कि वह भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की भी आलोचना नहीं करें। उन्होंने बताया कि मुझे यह चेतावनी भी दी गई कि दुनिया को बदलने के लिए दिव्य महाकाल की ओर से चुने गए और उनसे आशीर्वाद प्राप्त नरेंद्र मोदी और अमित शाह की आलोचना नहीं करूं।

रामचंद्र गुहा,  आम तौर पर सामाजिक मुद्दों पर ट्वीट के जरिये अपनी राय रखते रहते हैं। उन्होने , हाल ही में आधार कार्ड के मामले पर एक खबर को रीट्वीट किया था। गुहा नेरीट्वीट कर हर चीज में आधार कार्ड को जरूरी करने की बीजेपी सरकार की योजना का विरोध प्रदर्शित किया था। गुहा ट्विटर के अलावा अपने लेख से भी राजनीतिक मामलों पर अपनी राय रखते रहे हैं। वह बीजेपी के अलावा कांग्रेस पर भी निशाना साधते रहे हैं।

Ramachandra Guha

@Ram_Guha

Many people/ids sending identical mails warning me to “get ready to be punishment (sic) by Divine Mahakal” for being critical of the BJP.

गुहा सामाजिक और राजनीतिक इतिहास पर लेखन के लिए जाने जाते हैं. ‘गांधी बिफोर इंडिया’ और ‘इंडिया आफ्टर गांधी’ उनकी चर्चित रचनाएं हैं. रामचंद्र गुहा एक बेहतरीन क्रिकेट इतिहासकार भी हैं। उनको हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) के संचालन समिति में शामिल किया है। वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट के बारे में जबर्दस्‍त जानकारी रखतें हैं और इस बारे में देश-दुनिया के महत्वपूर्ण अखबारों में कॉलम भी लिखते हैं।

 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com