Breaking News

यूएई में होने वाली टी-20 लीग में टीम खरीदेगी रिलायंस इंडस्ट्रीज

मुंबई, आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के मालिक रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाली आगामी टी-20 लीग में टीम खरीदने की पुष्टि की है।

मुंबई इंडियंस के मालिक आकाश अंबानी ने बुधवार को एक बयान में कहा, “ हमें मुंबई इंडियंस के रूप में उच्च मूल्यों वाली एक वैश्विक फ्रेंचाइजी बनाने और भारतीय क्रिकेट के लिए योगदान देने पर बेहद गर्व है। हम ठीक इसी तरह यूएई में एक और सफल ब्रांड बनाने को लेकर आश्वस्त हैं। हम अपने अनुभव के साथ यूएई क्रिकेट को लाभ पहुंचाने के लिए तैयार हैं। ”

अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के सचिव मुबाशीर उस्मानी ने मुंबई इंडियंस के यूएई टी-20 लीग के साथ जुड़ने के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने एक बयान में कहा, “ यूएई टी-20 लीग में प्रमुख व्यापारिक घरानों द्वारा दिखाया जा रहा विश्वास बेहद उत्साहजनक है। हम रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के एक फ्रेंचाइजी के मालिक के रूप में इस जुड़ाव से खुश हैं। आईपीएल में मुंबई इंडियंस के संचालन में पेशेवर रवैये, फ्रेंचाइजी क्रिकेट में सबसे सफल टीम को एक साथ रखने में उनकी सफलता और उनके जुनून को देखने के बाद हमें पूरा विश्वास है कि यह सहयोग रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और लीग दोनों के लिए लाभकारी होगा और यूएई में क्रिकेट के विकास का समर्थन करेगा। ”

लीग के एक अधिकारी ने क्रिकइंफो से इस बारे में कहा, “ कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मालिक भी टीम खरीदने को तैयार हैं। इसके अलावा संभवतः मैनचेस्टर यूनाइटेड के मालिक ग्लेजर परिवार, कैपरी ग्लोबल, बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स के मालिक और दिल्ली कैपिटल्स के को-ऑनर किरण कुमार ग्रांधी की भी एक टीम इस लीग में खेलेगी। उल्लेखनीय है कि नाइट राइडर्स समूह की सीपीएल (कैरिबियाई प्रीमियर लीग) में भी एक टीम (ट्रिनबागो नाइट राइडर्स) है और दिसंबर 2020 में भी उसने अमे​रिका-आधारित मेजर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता में महत्वपूर्ण हिस्सेदारी खरीदी थी।

समझा जाता है कि छह टीमों वाली इस लीग को ईसीबी ने मंजूरी दी है और इसके जनवरी और फरवरी विंडो में आयोजन की योजना बनाई जा रही है, हालांकि संभावना है कि इसका पहला सीजन फरवरी-मार्च 2022 में खेला जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com