Breaking News

यूपी मे बूचड़खानों पर कार्रवाई का अभियान, अब अन्य बीजेपी शासित राज्यों मे पहुंचा

kfcनई दिल्ली, यूपी में योगी सरकार की बूचड़खानों और मीट की दुकानों पर सख्त कार्रवाई के बाद अन्य राज्यों में भी इसका असर देखा जा रहा है। बीजेपी शासित राजस्थान, हरियाणा, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में भी मीट की दुकानों पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है। जहां राजस्थान के जयपुर में करीब 4 हजार अवैध दुकानों को बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं, वहीं हरियाणा मे नवरात्रों का हवाला देकर शिव सैनिकों ने मीट और चिकन की दुकानों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। बंद कराई गई दुकानों में KFC जैसे बड़े ब्रांड का आउटलेट भी शामिल है। यही नही शिव सैनिकों ने नॉन-वेज दुकानों के मालिकों को नोटिस जारी किया और भविष्य में हर मंगलवार दुकान बंद रखने की धमकी भी दी है।

 

यूपी में बूचड़खानों पर की जा रही कार्रवाई के बीच भाजपा शासित राज्यों में हिन्दुवादी संगठन और बीजेपी की सहयोगी राजनीतिक पार्टियां मनमानी पर उतर आई हैं। दिल्ली से लगे हुये, गुड़गांव में 200 से ज्यादा कथित शिव सैनिकों ने गुड़गांव में 500 से ज्यादा मीट और चिकन की दुकानों को बंद करा दिया। बंद कराई गई दुकानों में KFC जैसे बड़े ब्रांड का आउटलेट भी शामिल है। शिव सैनिकों ने नवरात्रों का हवाला देकर यह कार्रवाई की और नौ दिन तक इन दुकानों को ना खोलने की धमकी दी है। इसके अलावा शिव सैनिकों ने नॉन-वेज दुकानों के मालिकों को नोटिस जारी किया और भविष्य में हर मंगलवार दुकान बंद रखने की धमकी भी दी है। सूत्रों के अनुसार, कच्चा मांस और चिकन शॉप के मालिकों के साथ-साथ नॉन-बेज बेचने वाले होटल, ढाबों, और भोजनालयों को नोटिस दिया गया है और नवरात्रि मे हर मंगलवार को दुकान बंद रखने को कहा है। अगर कोई ऐसा नहीं करता है तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

सूत्रों का कहना है कि इसके लिए शिवसैनिकों ने पहले ही पुलिस-प्रशासन से अनुमति ली थी। पुलिस को पहले से ही इस कार्रवाई भनक थी। इसके बावजूद पुलिस प्रशासन की और से कोई कार्यवाही नही की गई है। पुलिस के अनुसार, उन्हें इस कार्रवाई की जानकारी नहीं है और अगर किसी ने वैध दुकानों को जबरन बंद कराया है तो उसके खिलाफ कानून कार्रवाई की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *