Breaking News

यूपी विधानसभा में विपक्ष का जमकर हंगामा, मार्शलों ने बाहर निकाला

up-assembly_650x400_61471935911लखनऊ, यूपी विधानसभा में कानून-व्यवस्था और अन्य मुद्दों पर सरकार को घेरने के लिए एकजुट हुए समूचे विपक्ष ने आज जोरदार हंगामा किया. नतीजतन विधानसभा अध्यक्ष को मार्शल बुलाकर उन्हें बाहर कराना पड़ा. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही मुख्य विपक्षी दल बसपा के साथ-साथ भाजपा, राष्ट्रीय लोकदल और अपना दल के सदस्य बैनर और तख्तियां लेकर सदन के बीचों-बीच आकर हंगामा करने लगे.

बसपा सदस्यों ने ‘दलितों पर अत्याचार नहीं चलेगा, नहीं चलेगा’ और कुछ अन्य नारे लिखी टोपियां पहनी थीं. वहीं, भाजपा ने कानून-व्यवस्था, बिजली और महिला सुरक्षा के मुद्दों को नारेबाजी के जरिए उठाया. रालोद सदस्यों ने  गन्ना किसानों का बकाया भुगतान नहीं होने का मुद्दा उठाया. विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय ने शोरगुल कर रहे सदस्यों से अपने-अपने स्थान पर बैठने का आग्रह किया, लेकिन हंगामा नहीं थमा.

इस बीच, हंगामा करने वाले सदस्यों को सदन से बाहर करने का प्रस्ताव ध्वनिमत से पारित किया गया और मार्शल को बुलाया गया. मार्शल ने जब उन्हें बाहर करने की कोशिश की तो वे एक-दूसरे से सट गए. जहां कुछ विधायकों ने मार्शल का विरोध किया, वहीं कुछ अन्य विधायक स्वेच्छा से सदन के बाहर चले गए.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *