Breaking News

यूपी सरकार ने जिला एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को बताई प्राथमिकताएं

लखनऊ , उत्तर प्रदेश सरकार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर जिला एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों से कहा कि नागरिकों के प्रति मित्रवत एवं सहयोगी जैसा व्यवहार करें।
गृह विभाग के प्रमुख सचिव देबाशीष पण्डा ने आज यहां बताया कि प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर गृह विभाग द्वारा वीडियो कांफ्रेन्सिग कर जिला एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों से कहा कि किसी नागरिक के साथ दुर्व्यवहार न करें। उनके साथ मित्रवत एवं सहयोगी जैसा व्यवहार करें, ताकि उन्हें सुरक्षा के साथ.साथ पुलिस के प्रति अपनापन महसूस हो।
उन्होंने कहा कि अपराधियों और असामाजिक तत्वों के प्रति कठोर रूख अपनायें ताकि उनमें कानून के प्रति भय पैदा हो। पुलिस अधिकारियों से अपेक्षा की गयी है कि वह अपने अधिकार क्षेेत्रए यथास्थिति थानाए सर्किलए जिलाए रेंज तथा जोन के अपराधियोंए संगठित अपराधी गिरोहोंए गुण्डोंए माफियाओंए खननए वनए गौवंश एवं गैर कानूनी गतिविधियों में लिप्त तत्वों की सूची तैयार कर उनके विरूद्ध सघन अभियान चलाकर कार्रवाई करें तथा प्रतिदिन उसकी समीक्षा करें।
अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं कि थानों में आगन्तुकों के लिये पेयजलए बैठने की उचित व्यवस्था के साथ.साथ पुलिस का आचरण एवं व्यवहार जनता के प्रति सम्मानजनक हो। पुलिस विभाग के कार्यालयाेंए थानों आदि में साफ.सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये ताकि स्वच्छ वातावरण में अधिकारी एवं कर्मचारी मनोयोगपूर्वक कार्य कर सकें। दीवारों पर थूकना या कार्यालय स्थल गंदा करनाए पानए गुटकाए तम्बाकूए पॉलीथीन आदि का प्रयोग कार्यस्थल पर करना पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *