Breaking News

रक्तदान अमृत महोत्सव में इतने लाख लोगों ने किया रक्तदान

नयी दिल्ली,  केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने शनिवार को कहा कि रक्तदान अमृत महोत्सव की सफलता ने मानवता के नेक काम को मजबूत किया है जो कई कीमती जिंदगियों को बचाने में बहुत मदद करेगा।

मनसुख मांडविया ने यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में राष्ट्रीय रक्तदान दिवस 2022 को संबोधित करते हुए कहा कि रक्तदान एक नेक कार्य है। उन्होंने कहा, “हमारी समृद्ध संस्कृति और सेवा और सहयोग की परंपरा को देखते हुए , राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस पर, आइए हम सभी किसी और के लिए हमेशा रहने और नियमित रूप से रक्तदान करने का संकल्प लें।” इस अवसर पर एम्स के निदेशक डॉ एम श्रीनिवास भी उपस्थित थे।

रक्तदान के महत्व पर प्रकाश डालते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि रक्तदान ही सेवा है और एक दूसरे की मदद करना हमारी जिम्मेदारी है। भारत की कोविड महामारी प्रतिक्रिया लोक भागीदारी की समृद्ध परंपरा से प्रेरित थी और महामारी का प्रबंधन करने का रास्ता दिखाया है तथा दुनिया के सबसे बड़े कोविड टीकाकरण का नेतृत्व किया है।

मनसुख मांडविया ने कहा कि रक्तदान अमृत महोत्सव के तहत ढाई लाख से अधिक लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने स्वैच्छिक रक्तदाताओं और अनुकरणीय कार्य करने वाले राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों, दुर्लभ रक्त समूह दाताओं, नियमित एकल दाता प्लेटलेट्स (एसडीपी) दाताओं, महिला रक्त दाताओं, नियमित स्वैच्छिक रक्त दाताओं को भी सम्मानित किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com