Breaking News

राजनाथ सिंह ने कहा, छेड़ोगे तो छोडेंगे नहीं , भीतर तक मारेंगे

जौनपुर ,  उत्तर प्रदेश के जौनपुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांगठनिक बैठक में हिस्सा लेने शनिवार को आये रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कोई भी देश यदि भारत की तरफ आंख उठाकर देखेगा तो उसे मुंहतोड़ जवाब भी मिलेगा। छेड़ोगे तो छोड़ेंगे नहीं, भीतर तक मारेंगे ।

रक्षा मंत्री ने यहां काशी प्रांत के वाराणसी, मिर्जापुर व प्रयागराज मंडल के 16 सांगठनिक जिलों के 30 हजार 286 बूथ अध्यक्षों की बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत ने सर्जिकल व एयर स्ट्राइक से स्पष्ट संदेश दे दिया है कि छेड़ोगे तो हम छोड़ेंगे नहीं और दुश्मन की सीमा के अंदर जाकर मारेंगे। भारत की संस्कृति और परंपरा रही है कि वह अपने पड़ोसियों के साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण तथा अच्छे रिश्ते बनाना चाहता है। भारत न किसी देश पर आक्रमण करता है और न ही किसी की जमीन को कब्जाने का इरादा रखता है लेकिन कोई भी देश यदि भारत की तरफ आंख उठाकर देखेगा तो उसे मुंहतोड़ जवाब भी मिलेगा।

उन्होंने केन्द्र सरकार की प्राथमिकता गिनाते हुए कहा कि केन्द्र सरकार प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में मिशन मोड में काम कर रही है। वर्ष 2024 के अंत तक सभी को छत, सभी को इलाज व हर घर में नल और जल उपलब्ध कराना उनकी सरकार की प्राथमिकता है। देश के हर जिले में एक मेडिकल कालेज स्थापित किया जायेगा। हम वोट बैंक की राजनीति नहीं करते हैं , बल्कि सभी को साथ लेकर चलते हैं। भारतीय जनता पार्टी अंत्योदय जबकि अन्य पार्टियां परिवार उदय के बारे में सोचती हैं हमारे लिए राष्ट्रवाद महत्वपूर्ण है उनके लिए वंशवाद सब कुछ है । भाजपा सत्ता भोगने के लिए नहीं, देश को सशक्त बनाने के लिए सरकार बनाती है, कई राजनीतिक दल सरकार बनाने के लिए जनता की आंखों में धूल झोंकते हैं, लेकिन भाजपा आंखों में आंखें डाल कर काम करती है।

श्री सिंह ने कहा कि केन्द्र की मोदी और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सभी के विकास के लिए काम किया है और प्रधानमंत्री मोदी का उत्तर प्रदेश पर विशेष आशीर्वाद पर रखा है । हमारी सरकार बनी तो अनुच्छेद 370 खत्म किया गया । अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत कमजोर नहीं, ताकतवर देश बन गया है। भाजपा से पहले जो देश की अर्थव्यवस्था 11 लाख करोड़ की थी ,अब 22 लाख करोड़ की हो गई है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के हित के लिए जितना किया है उतना किसी अन्य ने नहीं किया है और योगी ने विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने कहा कि बहुत लोग किसान नेता बनते हैं लेकिन अगर किसी ने किसानों के लिए कुछ किया है तो वह मोदी हैं। 2014 से पहले 20 हजार करोड़ का बजट होता था मगर प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आज एग्रीकल्चर का बजट एक लाख 23 करोड़ का है। रक्षा मंत्री ने दावा करते हुए कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं पर आधारित पार्टी है। पार्टी के अन्दर लोकतंत्र है इसलिए मेरे जैसा साधारण कार्यकर्ता भी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बन कर आज रक्षा मंत्री सकता है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि उन्हें गर्व होना चाहिए कि वे भाजपा के सदस्य हैं। उन्होंने केन्द्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि आज विश्व भारत की तरफ देख रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी महामारी के बाद सरकार ने मुफ्त टीकाकरण कराया है और जिस समय यह महामारी फैली थी उस समय कुछ लोग इसे भाजपा का टीका बताकर इसे लगाने से इन्कार कर रहे थे अब उनकी लाल टोपी भी केशरिया हो जायेगी।

उन्होंने कहा कि 26 नवंबर 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले में तत्कालीन केंद्र सरकार ने वह कार्यवाही नहीं की जो उसे करनी चाहिए थी , यह मैं नहीं कह रहा हूं । यह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने अपने एक किताब में लिखा है कि 26 नवंबर 2008 को मुंबई में हुए आतंकी हमले में जो प्रभावी कार्रवाई प्रधानमंत्री को करनी चाहिए थी वह उन्होंने नहीं की । स्वर्गीय राजीव गांधी प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए कहे थे कि 100 पैसा हम नीचे भेजते हैं मगर जनता तक पहुंचते-पहुंचते वह 15 ही रहता है , आज स्थिति ठीक उसके विपरीत है हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी किसान सम्मान निधि या अन्य कोई सहायता राशि अगर जनता के खाते में भेजते हैं तो वह शत-प्रतिशत उसके बैंक खाते में पहुंचती है ।

उन्होंने बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगों के उत्साह को देखते हुए मुझे लग रहा है कि 2022 में उत्तर प्रदेश में दो बटे तीन चौथाई बहुमत से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी इसे कोई रोक नहीं सकता । उन्होंने कहा कि जिन्ना पाकिस्तान के जनक हो सकते हैं , भारत के जनक कभी नहीं हो सकते देश को जाति ,धर्म , संप्रदाय के आधार पर टुकड़े-टुकड़े करने वाले को हम महिमामडित नहीं कर सकते हैं ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com