Breaking News

राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए, विपक्षी नेताओं की बैठक संपन्न

नयी दिल्ली, राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम तय करने के लिए विपक्षी दलों के नेताओं की आज हुई बैठक में किसी नाम पर चर्चा नहीं हुई लेकिन इसके लिए पहल शुरू कर दी गयी है।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने संसद भवन में उनके कक्ष में हुई बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा ष्विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक में किसी नाम पर चर्चा नहीं हुई लेकिन इसके लिए एक प्रक्रिया शुरू हो गयी है। इस संबंध में जल्द ही एक और बैठक होगी जिसमें नाम पर विचार किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि बैठक में विपक्षी दलों की समिति के सभी नेताओं ने हिस्सा लिया। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पिछले दिनों विपक्षी दलों के नेताओं को भोज पर आमंत्रित कर सबकी सहमति से उप समिति बनायी थी जिसमें नौ विपक्षी दलों के नेताओं शामिल किया गया। इसकी आज हुई पहली बैठक में सभी सदस्य मौजूद थे।

राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए आम सहमति बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी की तरफ से विपक्ष के नेताओं से बात करने की खातिर गठित समिति द्वारा संपर्क किए जाने संबंधी सवाल पर आजाद ने कहा कि अभी तक सरकार की तरफ से उनसे संपर्क नहीं किया गया है। हालांकि बैठक में शामिल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता प्रफ्फल पटेल, बहुजन समाज पार्टी के नेता सतीश मिश्रा तथा मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के सीताराम येचुरी ने कहा कि संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडु ने उनसे फोन पर बात की है।

बैठक में  आजाद के अलावा लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडगे, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के सीताराम येचुरी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शरद पवार तथा प्रफ्फुल पटेल, राष्ट्रीय जनता दल के लालू प्रसाद यादव तथा जय प्रकाश नारायण यादव व प्रेमचंद गुप्ता, समाजवादी पार्टी के रामगोपाल यादव, बहुजन समाज पार्टी के सतीशचंद्र मिश्रा तथा तृणमूल कांग्रेस के डोरेन ओबरॉय तथा द्रविड मुन्नेत्र आर एस भारती शामिल हुए।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com