Breaking News

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर युद्ध जैसा नजारा, वायुसेना का सुपर हरक्यूलिस, मिराज ने किया टचडाउन

लखनऊ, भारतीय वायुसेना के  लड़ाकू विमानों ने आगरा एक्सप्रेस-वे पर आज इतिहास रचा. भारतीय वायुसेना के विमान आज लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर टच-एंड-गो लैंडिंग का अभ्यास किया. इसकी शुरुआत 35,000 किलोग्राम वजनी सी 130 जे हरक्यूलिस एयरक्राफ्ट से हुई. इस विमान से गरुड़ कमांडो नीचे उतरे और उन्होंने एक्सप्रेस वे की सुरक्षा का जिम्मा संभाला.

आरएसएस प्रमुख ने कश्मीर को लेकर, संविधान संशोधन की मांग की..

रावण दहन पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दिया, राष्ट्र निर्माण का संदेश

 वायुसेना के एक दर्जन से अधिक फाइटर प्लेन के साथ ही चार मालवाहक विमान की हैरत में डालने वाली लैंडिग तथा टेक-ऑफ देखने वहां उमड़े हजारों लोगों ने दांतों तले उंगली दबा ली. एयरफोर्स का आपरेशनल रिहर्सल हुई खत्म. सबसे अंत में आए हरक्युलिस ग्लोबमास्टर से गरुड़ कमांडोज को लेकर रवाना हुआ.

अखिलेश यादव ने कितने नवनिर्वाचित छात्र संघ पदाधिकारियों को किया सम्मानित, देखिये पूरी सूची

भाजपा अध्यक्ष ने, अखिलेश यादव से पूछा, उनका धर्म

 उन्नाव के बांगरमऊ क्षेत्र में आज लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर भारतीय वायुसेना से फाइटर प्लेन गरज रहे थे. मात्र 15 से 20 सेकेंड में यह विमान लखनऊ-आगरा एक्सप्रसवे पर उतरे. नजारा देखने वाला था और इसके प्रत्ययदर्शी बने वायुसेना तथा उत्तर प्रदेश के तमाम अधिकारियों के साथ ही हजारों लोग.

आईआईटी कानपुर ने, वर्ल्ड रैकिंग में लगायी लंबी छलांग

27 को मुंबई में होगा, साझा विरासत बचाओ का दूसरा सम्मेलन

 वायुसेना ने भविष्य की चुनौतियों को देखते हुए आज हाइवे पर उड़ान भरी. ऐसा पहली बार हुआ जब उन्नाव के पास बांगरमऊ हाइवे पर 17 विमान ने हाइवे पर टच डाउन किया. इससे पहले जब एक्सप्रेस-वे बन रहा था, तभी वायुसेना के अनुरोध पर चार किलोमीटर का पैच रनवे की तरह ही तकनीकी तौर पर मजबूत और सॉलिड बनाया गया था. पिछले 15 दिनों से इन 15 लड़ाकू विमानों के जांबाज पायलट कड़ा अभ्यास कर रहे थे. लड़ाकू विमान सुपरसोनिक सुखोई एसयू-30, जगुआर और मिराज जब आगरा एक्सप्रेस-वे पर उतरे तो उनकी गति 260 किलोमीटर प्रतिघंटा थी.

गुजरात मे कांग्रेस को बड़ी सफलता, सामाजिक न्याय के बड़े योद्धाओं का मिला साथ

योगी सरकार ने किये पीसीएस अफसरों के बंपर तबादले

 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com