Breaking News

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे, 23 दिसम्बर से होगा, आम लोगों के लिये शुरु

agra-express-wayलखनऊ, उत्तर प्रदेश सरकार ने नवनिर्मित लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे को आगामी 23 दिसम्बर से आम नागरिकों के लिये यातायात का संचालन प्रारम्भ करने के लिये आवश्यक व्यवस्थाओं को समय से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं ।
राज्य के मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे सड़क मार्ग पर आगामी 23 दिसम्बर से आम नागरिकों को यातायात की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए विभागीय अधिकारियों की बैठक में निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि आम नागरिकों को आकस्मिक चिकित्सा एवं सुरक्षा व्यवस्था तत्काल उपलब्ध कराने के लिए लगभग प्रत्येक 30 कि0मी0 पर आगरा एक्सप्रेस-वे की दोनों दिशाओं पर डाॅयल.100 एवं 108.एम्बुलेंस के एक.एक वाहन उपलब्ध रहना चाहिये। आम जनता को सुगम यातायात की सुविधा के लिए सड़क मार्ग पर आवश्यकतानुसार माइल स्टोन एवं साइन बोर्ड भी समय से लगवा दिये जायें।
उन्होंने कहा कि आगरा एक्सप्रेस-वे मार्ग पर निर्धारित समय पर उपलब्ध कराये जाने वाले 108 एम्बुलेंस एवं यू0पी0.100 का ट्राॅयल रन 23 दिसम्बर के पूर्व ही प्रत्येक दशा में सुनिश्चित करा लिया जाये। उन्होंने कहा कि इन वाहनों पर तैनात होने वाले वाहन चालकों को सामान्यतः स्थानान्तरित कर अन्य जगह पर तैनात न किया जायेए क्योंकि इन वाहनों पर तैनात किये जाने वाले वाहन चालकों को नवनिर्मित लखनऊ.आगरा एक्सप्रेस-वे सड़क मार्ग की जानकारी होने के साथ.साथ चिन्हित अस्पतालों एवं पुलिस स्टेशनों की जानकारी से पूर्णतः भिज्ञ हो जायेंगे।

भटनागर ने कहा कि लगभग 302 कि0मी0 की लम्बाई वाले इस एक्सप्रेस.वे पर यातायात का नियमनए प्रबन्धनए यातायात नियमों का प्रवर्तन तथा वाहनों के सुगम एवं सुरक्षित आवागमन के लिये समस्त आवश्यक व्यवस्थायें जिला पुलिस से सामंजस्य स्थापित कर सुनिश्चित करायी जाये। उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस-वे पर पेट्रोलिंग करने वाले वाहनों के लिए सम्बन्धित जिलों में उचित स्थान चिन्हित कर बेस.स्टेशन का निर्माण यूपीडा द्वारा कराया जाये। उन्होंने बेस स्टेशनों पर वायरलेस सेट तथा स्थानीय थाना का एक प्रतिनिधि नियमित उपस्थित रहने के भी निर्देश दिये।
मुख्य सचिव ने कहा कि लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर लगने वाले वाहनों में जनपद में उपलब्ध यातायात प्रवर्तन उपकरण जैसे ब्रेथइनलाइजरए स्पीड राडार आदि भी उपलब्ध कराया जाये। उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस-वे पर सड़क सुरक्षा के समग्र उपायों के लिये यूपीडा से समेकित हाइवे ट्राफिक मैनेजमेंट सिस्टम स्थापित करने हेतु सभी आवश्यक व्यवस्थायें सम्बन्धित जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों और पुलिस अधीक्षकों से सामंजस्य स्थापित कर की जायें।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com