Breaking News

लखनऊ से 72 छात्र कल होंगे अमेरिका के लिए रवाना,जानिए क्यो?

नई दिल्ली,  योग दिवस का मुख्य आयोजन इस वर्ष उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित किया जा रहा है जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हजारों की संख्या में लोगों के साथ विभिन्न योगासन करेंगे, वहीं यहां के छात्रों का एक बड़ा समूह न्यूयॉर्क जा रहा है जहां वे संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में योग के विभिन्न आसन करेंगे। सिटी मॉन्टेसरी स्कूल  लखनऊ से 72 छात्रों का एक बड़ा दल कल अमेरिका के लिए रवाना होगा और ये 21 जून को संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में योग करेंगे।

मोबाइल पर बात करते दिखे चालक तो, भेजे फोटो, मिलेगा इनाम-परिवहन मंत्री , यूपी

राजग में सब कुछ ठीक नहीं, बीजेपी के सहयोगी, राजद के सम्पर्क में- तेजस्वी यादव

 ये छात्र मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आधिकारिक आवास पर 19 मई को योग का विशेष प्रदर्शन कर चुके हैं। सीएमएस के संस्थापक जगदीश गांधी ने कहा, हमने विभिन्न कक्षाओं के 72 छात्रों को योग दिवस के मौके पर संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में योगासन करने के लिए प्रशिक्षित किया है। उन्होंने कहा, छात्र कल रवाना होंगे और इस दौरान वह न्यूयॉर्क के विभिन्न क्षेत्रों में भी जाएंगे। मुख्यमंत्री आवास पर भी उन्होंने योग किया और उन्हें पुरस्कृत भी किया गया।

योगी सरकार के खिलाफ , कई विश्वविद्यालयों के छात्रों ने किया प्रदर्शन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने, यूपी की शिक्षा व्यवस्था की खोली पोल

 मोदी की मांग पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने दिसंबर 2014 को 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की थी। इस वर्ष लखनऊ में योग दिवस का मुख्य आयोजन होगा जिसमें मोदी और योगी के साथ कम से कम 55 हजार लोग भाग लेंगे। देश में पहला योग दिवस 21 जून 2015 में राजपथ पर आयोजित किया गया था जिसमें 191 देशों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया था।

सस्ती लोकप्रियता हासिल करने में व्यस्त हैं, भाजपा सरकारें – मायावती

पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ शिवपाल यादव ने दिया धरना, थाने पर पथराव, पुलिस कर्मी घायल

 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com