Breaking News

विजय रूपानी गुजरात के नये मुख्यमंत्री ,मंत्रिमंडल में 7 पटेल मंत्री शामिल

vijay rupani_650x400_71470554263अहमदाबाद, विजय रुपानी गुजरात के 16वें मुख्‍यमंत्री बन गए हैं।  उन्‍होंने गांधीनगर में पद और गोपनीयता की शपथ ली। इसके अलावा नितिन पटेल ने उप-मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली है।नये मंत्रिमंडल में 8 कैबिनेट मंत्री और 16 राज्यमंत्रियों को भी पद और गोपनियता की शपथ दिलाई गई।

शनिवार को रुपानी ने राज्‍यपाल ओपी कोहली से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया था। उससे एक दिन पहले भाजपा विधायकों ने उन्‍हें आनंदीबेन पटेल का उत्‍तराधिकारी चुना। रुपानी आनंदीबेन की कैबिनेट में सबसे जूनियर मंत्री थे, जबकि नितिन पटेल सबसे सीनियर, इसके बावजूद भाजपा ने रुपानी को राज्‍य का सीएम बनाने का फैसला किया है।

रुपानी कैबिनेट में कुल 25 मंत्री होंगे। , हैं। साथ ही आंनदीबेन मंत्रिमंडल के करीब 9 मंत्रियों की छुट्टी कर दी गई।  आनंदीबेन पटेल के सभी करीबी कहे जाने वाले वसुबेन त्रिवेदी और रजनी पटेल जैसे मंत्रियों की छुट्टी कर दी गई है। बडे नेता सौरभ पटेल की भी छुट्टी हो गई है. सीनियर मंत्री रहे रमण लाल वोरा को भी मंत्रिमंडल में स्थान नहीं मिला है। शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी, पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह और वित्‍त मंत्री अरुण जेटली मौजूद रहे। इसके अलावा बीजेपी शासित राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री भी समारोह में शामिल हुए।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *