Breaking News

विराट कोहली से रुट ने मांगे बैटिंग टिप्स

kohli and rootsनई दिल्ली,  टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का बल्ला इस समय इस तेजी से चल रहा है कि उनके विपक्षी खिलाड़ी तक उनसे बल्लेबाजी के टिप्स मांग रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ भारत की टेस्ट सीरीज में युवा अंग्रेज ओपनर हसीब हमीद ने विराट से बैटिंग टिप्स लिए थे तो अब इंग्लैंड के धुरंधर बल्लेबाज जो रूट भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं। आपको बता दें कि इस समय विश्व क्रिकेट में इंग्लैंड के जो रूट, न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को विराट की टक्कर का बल्लेबाज माना जाता है। ऐसे में रूट विराट से ही टिप्स लेने की बात करें तो विराट और रूट के बीच का अंतर सामने आ ही जाता है।

पुणे वनडे में विराट कोहली के 105 गेंदों पर 122 रन के बाद जो रूट भी विराट कोहली के फैन हो गए हैं। रूट ने विराट को लक्ष्य का खूबसूरती से पीछा करने वाला सबसे बेहतर बल्लेबाज बताया है। साथ ही उन्होंने द गार्डियन से यह भी कहा कि वह विराट कोहली से मिलकर उनसे बैटिंग के बारे में कुछ अहम टिप्स लेना चाहते हैं। हालांकि विराट कोहली भी जो रूट की तारीफ कर चुके हैं। टेस्ट सीरीज के दौरान कोहली ने कहा था कि रूट बेहद शानदार बल्लेबाज हैं और बल्लेबाजी को दौरान बहुत पॉजिटिव रहते हैं।

वह किसी भी मौके के अनुसार बल्लेबाजी कर सकते हैं। विराट कोहली ने 2016 में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 2595 रन बनाए और इस मामले में शीर्ष पर रहे। उनका टॉप स्कोर 235 रन रहा। टेस्ट में विराट के बल्ले से 1215 रन, वनडे में 739 रन और टी-20 में 641 रन निकले। वहीं, रूट 1477 रनों के साथ टेस्ट मैचों के टॉप स्कोरर रहे। रूट ने वनडे में 796 रन बनाए थे। रूट ने भारत के खिलाफ हालिया पांच टेस्ट मैचों में 491 रन बनाए थे, जबकि कोहली ने 655 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com