Breaking News

विश्व क्रिकेट में असमानता को रोकना होगा : वसीम खान

इस्लामाबाद, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने सुरक्षा कारणों से न्यूजीलैंड के पाकिस्तान दौरे के रद्द होने का जिक्र करते हुए विश्व क्रिकेट में पाकिस्तान के प्रति व्यवहार के मामले में असमानता की ओर इशारा किया है।

वसीम ने जोर देकर कहा कि न्यूजीलैंड टीम के लिए सुरक्षा प्रोटोकॉल ब्रिटेन के रॉयल कपल के 2019 में पाकिस्तान की यात्रा के वक्त लगाई गई राष्ट्रपति स्तर की सुरक्षा के समान थे। उन्होंने कहा कि पीसीबी इस मामले को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और न्यूजीलैंड क्रिकेट के समक्ष उठाएगा, ताकि देशों को दौरा रद्द करने के संबंध में एकतरफा निर्णय लेने से रोका जाए, जिससे मेजबान देश पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है।

वसीम ने रविवार को ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, “ पीसीबी के अध्यक्ष रमीज राजा और मैं इस मुद्दे को न केवल आईसीसी, बल्कि न्यूजीलैंड के समक्ष भी उठाएंगे। जब हम आईसीसी मंच पर बैठेंगे तो इस विषय पर काफी व्यापक रूप से चर्चा करने पर जोर देंगे। ”

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी ने कहा, “ हम समझते हैं कि न्यूजीलैंड क्रिकेट ने न्यूजीलैंड सरकार की सलाह पर यह फैसला लिया है, लेकिन क्या उन्हें इस बात का सम्मान नहीं करना चाहिए था कि कम से कम जानकारी साझा करने के लिए कुछ बातचीत की जाए। यह देखने के लिए कि क्या हम संभावित खतरे को कम कर सकते हैं। क्यां पीसीबी को सुरक्षा खतरे के बारे में जानने की जरूरत नहीं है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सहयोग हो सकता है। हम सभी एक शांतिपूर्ण और सामंजस्यपूर्ण दुनिया देखना चाहते हैं। अगर इस स्तर पर हम एक दायरे के बाहर जानकारी साझा नहीं कर सकते हैं तो देशों के लिए किसी भी संभावित खतरों से निपटने और उन्हें कम करने में सक्षम होना बहुत मुश्किल होगा। ”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com