Breaking News

शरद यादव बनायेंगे नई पार्टी, पार्टी गठन की प्रक्रिया शुरू, जानिये पूरा विवरण

नयी दिल्ली,  जदयू पर अपने दावे की लड़ाई चुनाव आयोग में हारने के बाद शरद यादव गुट ने नयी पार्टी बनाने का फैसला किया है। शरद गुट ने आयोग के फैसले को दिल्ली उच्च न्यायालय में चुनौती देने के साथ ही नयी पार्टी के गठन की औपचारिक प्रक्रिया शुरू कर दी है।

दो चरणों के मतदान के रूख से, समाजवादियों का मनोबल ऊंचा, देखिये क्या बोले अखिलेश यादव ?

मोदी सरकार ने, लालू यादव और जीतनराम मांझी की, जेड प्लस सुरक्षा वापस ली

शरद यादव ने आज अपने गुट के नेताओं से तीन दिन के भीतर नये दल का नाम सुझाने के लिये कहा है जिससे एक सप्ताह के भीतर पार्टी के नाम की घोषणा की जा सके। यादव ने आज  आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जदयू पर अपने दावे को बरकरार रखते हुये कहा कि अदालत के फैसले का इंतजार किये बिना नयी पार्टी का गठन अब जरूरी हो गया है।

धमकी के बाद शादी का वेन्यू बदला, लालू यादव ने कहा शुरू से डरपोक रहे हैं मोदी

निकाय चुनाव में भारी गड़बड़ी, आयोग पर भाजपा को फायदा पहुंचाने का आरोप

बैठक के बाद शरद गुट के महासचिव अरुण श्रीवास्तव ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि  एक सप्ताह के भीतर पार्टी का नाम तय कर लिया जायेगा और गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में नवगठित पार्टी का राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि आयोग में जदयू पर दावे की कानूनी लड़ाई जारी रहेगी लेकिन इस वजह से राजनीतिक उद्देश्य प्रभावित न हों, इसके लिये नयी पार्टी बनाने का फैसला किया है।

पतियों के पक्ष मे, सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा फैसला….समाज पर पड़ेगा बड़ा असर…

सत्ता की लालच में एक और पूर्व मंत्री ने छोड़ा मायावती का साथ….

इससे पहले, चुनाव आयोग ने शरद गुट के दावे को खारिज कर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाले गुट को ही वास्तविक जदयू बताया है। आयोग के इस फैसले को शरद गुट ने दिल्ली उच्च न्यायालय में चुनौती दी है।

भाजपा शासित नगर निकायों मे, नागरिक सुविधाओं की बदहाली की, अखिलेश यादव ने खोली पोल

सपा सांसद धर्मेंद्र यादव ने दिया बड़ा बयान..

 शरद यादव द्वारा नयी पार्टी बनाये जाने की घोषणा के बारे में आगे श्रीवास्तव ने बताया कि जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष छोटूभाई बसावा ने गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कार्यकारिणी में बसावा की जगह पार्टी की तमिलनाडु इकाई के नेता के राजशेखरन को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है।

क्यो राहुल गांधी से गले से लिपटकर रोने लगीं ये महिला ,जानिए क्या हैं राज?

मुलायम सिंह के इस रिश्तेदार पर शिवपाल यादव हुए मेहरबान, मांगे वोट

श्रीवास्तव ने स्पष्ट किया कि चुनाव आयोग के फैसले में देरी के कारण शरद गुट को गुजरात में कांग्रेस के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने के लिये नयी पार्टी का गठन करना पड़ा। इसके फलस्वरूप नवगठित भारतीय ट्राइबल पार्टी के चुनाव चिन्ह पर बसावा सहित सात प्रत्याशी गुजरात में कांग्रेस के साथ गठजोड़ कर चुनाव मैदान में है। इस कारण से बसावा को कार्यकारी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना पड़ा।

निकाय चुनावों से पहले कांग्रेस को मिली बड़ी कामयाबी,कई नेता कांग्रेस में शामिल

लोकसभा में फिर से पेश किया जायेगा, राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के लिये विधेयक, जानिये क्यों ?

ईवीएम मशीन मे गड़बड़ी को लेकर, समाजवादी पार्टी ने उठाये सवाल

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com