Breaking News

शिवपाल के पक्ष मे उतरे मुलायम, अखिलेश को सुनायी खरी-खरी

mulayam singhलखनऊ, आजादी की 70वीं सालगिरह पर समाजवादी पार्टी ऑफिस में तिरंगा फहराने के बाद  मुलायम सिंह यादव ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये घर के झगड़े को सार्वजनिक कर दिया। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि उनके भाई और कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव के खिलाफ पार्टी में साजिश की जा रही है। मुलायम यही नहीं रुके, वे बोले “अगर शिवपाल चले गए और मैं खड़ा हो गया तो आधे लोग उधर चले जाएंगे और आधे मेरे साथ.”लखनऊ में आज जब मुलायम पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे, उन्‍होंने अखिलेश को खूब खरी खोटी सुनाई। हैरत की बात यह रही कि मुलायम डांटते रहे और वहां मौजूद अखिलेश यादव सुनते रहे।

मुलायम ने अखिलेश यादव के मंत्रियों के प्रति भी गहरी नाराजगी जताई और कहा कि हमारे मंत्री सुविधाखोर हो गए हैं और गड़बड़ी करते हैं। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव के मंत्रियों को ज्यादा बेहतर काम करने की जरूरत है।

मुलायम इतने गुस्से में थे कि उन्होंने कहा कि अगर शिवपाल हटे तो पार्टी की हालत खराब हो जाएगी। उन्होंने कहा कि पार्टी के जिम्मेदार लोग ही शिवपाल का अपमान कर रहे हैं। पार्टी ऑफिस में मुलायम ने कहा कि शिवपाल ने तीन बार इस्तीफे की पेशकश की थी, लेकिन मैंने उन्हें मना लिया। समझ में नहीं आता कि पार्टी के कई जिम्मेदार लोग शिवपाल के पीछे क्यों पड़े हैं।
शिवपाल ने कुछ दिनों पहले मैनपुरी के एक प्रोग्राम में कहा था कि पार्टी के कुछ जिम्मेदार लोग जमीनों पर कब्जा और गरीबों का दमन कर रहे हैं। अगर यह नहीं रुका तो मैं इस्तीफा देकर विपक्ष में बैठ जाऊंगा। शिवपाल ने अफसरों के रवैये को लेकर भी नाराजगी जताई थी। उन्होंने कहा था कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो पार्टी के लिए कई मुश्किलें खड़ी हो जाएंगी।
 सूत्रों के अनुसार, मुलायम सिंह यादव की यह रणनीति हैं कि अखिलेश विरोधी गुट भी पार्टी के साथ रहें। मुलायम को पता है कि पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं को साथ लेकर कैसे चला जाए, इसलिये चुनावों को देखते हुये इन्होने यह पैतरा चला है।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com