समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -17.06.2017

लखनऊ ,17.06.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

पीएम ने कोच्चि मेट्रो का किया उद्घाटन , सीएम के साथ मेट्रो में किया सफर

कोच्चि , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्र को कोच्चि मेट्रो का पहला चरण समपर्ति किया। नई दिल्ली से यहां नौसेना हवाई अड्डा पहुंचने के बाद मोदी पलारीवट्टोम स्टेशन गए और पपलारीवट्टोम से पताडिप्पलम के बीच मेट्रो में यात्रा की। केरल के राज्यपाल पी सदशिवम, मुख्यमंत्री पी विजयन और केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम वैंकेया नायडू एवं  मेट्रो मैन ई श्रीधरन उन लोगों में शामिल रहे जो,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अखिलेश यादव, मुलायम सिंह को बनवाना चाहतें हैं, राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार ?

लखनऊ, राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कांग्रेस पूरे विपक्ष को एकजुट कर बीजेपी को कड़ी टक्कर देने के मूड मे है। बीजेपी भी विपक्ष के इरादों को भांप कर फूंक-फूंककर कदम रख रही है। वह विपक्ष से बातचीत कर राष्ट्रपति पद के लिये आम सहमति की  बात तो कर रही है लेकिन राष्ट्रपति पद के लिये अपने पत्ते नही खोल रही है। एेसी स्थिति मे विपक्ष,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

गायत्री प्रजापति के सपनो पर एलडीए ने चलाया बुलडोजर

लखनऊ , लखनऊ में आज रेप के आरोपी गायत्री प्रजापति के सालेहनगर स्थ‍ित अवैध बहुखंडी इमारत को हाईकोर्ट के आदेश पर एलडीए ने गिरा दिया.  बिजनौर रोड सालेह नगर में पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की तीन मंजिला बिल्डिंग पूरी तरह से अवैध है. जब एलडीए ने निर्माणाधीन बिल्डिंग की जांच कराई तो पता चला कि अपने रुतबे की बदौलत गायत्री ने एलडीए की अधिकृत भूमि के एक हिस्से पर कब्जा भी कर लिया था. इससे पहले बीते गुरुवार को हाइकोर्ट की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राष्ट्रपति पद चुनाव के लिए सुषमा स्वराज दावेदार ?

नई दिल्ली, विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने इन रिपोर्टो का खंडन करते हुए उसे अफवाह बताया कि वह राष्ट्रपति पद के चुनाव में एक दावेदार हैं। हालांकि सत्ता पक्ष और विपक्ष में से किसी ने राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है, इस पद के दावेदार के तौर पर सुषमा समेत अनेक लोगों के नाम चर्चा में हैं। पत्रकारों ने जब विदेशमंत्री से पूछा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

इस बीजेपी मंत्री ने बीफ पर दिया चौकाने वाला बयान

नई दिल्ली,  देश में बीफ पर प्रतिबंध को लेकर चल रही चर्चा के बीच सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू ने आज कहा कि वह खुद विशुद्ध मांसाहारी हैं और किसी ने उनसे यह नहीं कहा कि वह क्या खाएं और क्या नहीं। उन्होंने कहा कि खान-पान निजी पसंद है। किसी भी चैनल का नाम लिए बिना नायडू ने आरोप लगाया कि ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मोदी सरकार ख़त्म कर रही, रोजगार और आरक्षण ? जानें, कैसे ? आज होगा “सामाजिक न्याय मार्च”

आरक्षण को निरस्त करने के लिए काँग्रेस के समय से सरकारी नौकरियां ख़त्म की जा रही हैं। अब सरकार उच्च शिक्षा पर हमला है और सीटें कम करते हुए, इनका   “निजीकरण” करके इन्हें कॉरपोरेट को सौंप दिया जायेगा।
यह बड़ी साज़िश है। इस साज़िश के तहत केंद्र सरकार की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

दलित का पीने का पानी मांगना हुआ गुनाह,दी उसे ये सजा……

नोएडा, एक दलित की हत्या के मामले में फरार चल रहे दो आरोपियों को थाना बादलपुर पुलिस ने आज गिरफ्तार किया है। थाना बादलपुर के थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार राणा ने बताया कि थाना पुलिस ने आज एक सूचना के आधार पर उदयवीर पुत्र किन्नू व विजेंद्र पुत्र धनपाल को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इनके खिलाफ ग्राम कचेड़ा के रहने वाले दलित व्यक्ति सुशील की 12 जून को मार पिटाई कर हत्या करने का मुकदमा दर्ज था। थाना प्रभारी ने बताया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

रेलवे स्टेशनों में होने वाली दिक्कतों से यात्रियों को जल्द ही मिलेगा निजात

लखनऊ,  लखनऊ से सुलतानपुर तक के सभी छोटे स्टेशनों पर ट्रेनों में चढ़ने और उतरने में होने वाली दिक्कतों से यात्रियों को जल्द ही निजात मिल जाएगी। रेलवे इन स्टेशनों की ऊंचाई बढ़ाने के साथ बोगियों की क्षमता भी बढ़ाएगा। इस क्रम में रेलवे ने अनूपगंज और बक्कास सहित छोटे स्टेशनों पर काम शुरू कर दिया है। लखनऊ मंडल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इन डी-कैटेगरी के स्टेशनों को रेलवे अपग्रेड करेगा। इसके लिए ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

आतंकी हमला नाकाम करने वाले जांबाज सम्मानित

नई दिल्ली, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स  की 45वीं बटालियन को प्रशस्ति पत्र दिया। डोभाल ने जम्मू-कश्मीर के बांदिपुरा जिले में हुए हमले को विफल करने पर सीआरपीएफ जवानों के शौर्य और साहस की प्रसंशा की है। बांदीपोरा में 4 आतंकियों को मार गिराने वाले सीआरपीएफ के जवानों को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

प्रतापगढ़-वाराणसी पैसेंजर कल को रद्द, कई ट्रेनों के बदले रूट

लखनऊ,  लखनऊ-प्रतापगढ़ रेलमार्ग पर गंगागंज व हरचंदपुर रेलवे स्टेशन के पर सब-वे का निर्माण हो रहा है। इसलिए रेलवे ने रविवार को लखनऊ से प्रतापगढ़ व वाराणसी तक जाने वाली पैसेंजर ट्रेनों के साथ पंजाब मेल को निरस्त कर दिया गया है। साथ ही कई ट्रेनों को बदले मार्ग से चलाया जाएगा। लखनऊ मंडल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उत्तर प्रदेश में फिर चढ़ रहा पारा, तेज धूप

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व राज्य के कई जिलों में शनिवार सुबह तेज धूप निकलने से उमस व गर्मी में इजाफा हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार, दिन में हालांकि आंशिक तौर पर बदली का असर रहेगा और सामान्य बारिश होने का अनुमान है। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, दिन के तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक का इजाफा होने की संभावना है। अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किए जाने का,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com