Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -28.08.2017

लखनऊ ,28.08.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार

बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

बाबा राम रहीम को सीबीआई कोर्ट ने सुनाई सजा, बवाल की आशंका

नई दिल्ली, डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को आज 15 साल पुराने साध्वी रेप केस में सजा सुनाई गई . डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की सजा पर फैसला आ गया है. सी.बी.आई. कोर्ट के जज जगदीप सिंह ने साध्‍वियों से रेप केस मामले में डेरा प्रमुख राम रहीम को गुनहगार ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बीजेपी, दिल्ली मे आम आदमी पार्टी से बुरी तरह हारी, पर गोवा मे जीती

नई दिल्ली, दिल्ली, गोवा और आंध्र प्रदेश की कुल 4 विधानसभा सीटों पर 23 अगस्त को हुए उपचुनाव मे बीजेपी, दिल्ली मे आम आदमी पार्टी से बुरी तरह हारी, पर गोवा मे जीत हातिल की है।आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले की नंदयाल विधानसभा सीट पर दूसरे चरण की मतगणना में तेलगुदेशम पार्टी के उम्मीदवार लगभग,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा बने, देश के 45वें मुख्य न्यायाधीश

नई दिल्ली,  न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा आज देश के 45वें मुख्य न्यायाधीश बन गए। उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई गणमान्य लोग वहां मौजूद थे। राष्ट्रपति भवन के ऐतिहासिक दरबार हॉल में आज ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

डोकलाम में भारत को मिली सफलता, दोनों देश सेनायें हटाने को हुये राजी

नई दिल्ली, पिछले दो महीने से सिक्किम के डोकलाम में भारत और चीन के बीच चल रहा विवाद मे भारत को बड़ी जीत मिली है। भारत और चीन दोनों ने अपनी सेनाओं को यहां से हटाने का फैसला किया है। चीनी जवानों द्वारा वास्तविक नियंत्रण रेखा को पार करने की कोशिश पर भारतीय व चीनी सैनिकों के बीच,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उत्तर प्रदेश में बाढ़ से मरने वालो का आंकड़ा 101 पहुंचा

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश में बाढ़ से मरने वालों का आंकड़ा 100 के पार हो चुका है और सैलाब के कारण अब तक करीब एक अरब रुपये की फसल नष्ट हो चुकी है। राहत आयुक्त कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के बाढ़ग्रस्त जिलों में पिछले 24 घंटे के दौरान पांच और लोगों की मौत के साथ बाढ़जनित हादसों में,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बीजेपी में अचानक दौड़ी शोक की लहर, नहीं रही यह दिग्गज विधायक

जयपुर , राजस्थान में स्वाइन फ्लू से एक भाजपा विधायक की मौत हो गई है. भीलवाड़ा के मांडलगढ़ से भाजपा विधायक कीर्ति कुमारी का  पिछले कुछ दिन पहले H1N1 वायरस की चपेट आई थीं और स्वाइन फ्लू की पहचान होने के बाद से उनका इलाज जयपुर के फोर्टिस अस्पताल में चल रहा था.  कीर्ति के निधन से मांडलगढ़ विधानसभा क्षेत्र के गांवों में शोक की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

आज साहित्यकार राजेंद्र यादव की 88वीं जयन्ती

लखनऊ, आज राजेंद्र यादव जी की 88 वीं जयन्ती है. 28 अगस्त 1929 ई० को उत्तर प्रदेश के शहर आगरा में राजेन्द्र यादव का जन्म हुआ था.  उन्होंने 1951 ई० में आगरा विश्वविद्यालय से एम०ए० की परीक्षा हिन्दी साहित्य में प्रथम श्रेणी में प्रथम स्थान के साथ उत्तीर्ण की। उनका विवाह सुपरिचित हिन्दी लेखिका मन्नू भण्डारी के साथ हुआ था। वे हिन्दी साहित्य की सुप्रसिद्ध हंस पत्रिका के ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

  विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com