Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -05.04.2017

लखनऊ,05.04.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

संसद में उठा ईवीएम से छेड़छाड़ का मुद्दा, राज्यसभा में हंगामा

नई दिल्ली,  राज्यसभा में आज ईवीएम में छेड़छाड़ मामले को लेकर भारी हंगामा हुआ। नारेबाजी करते हुए सांसद सभापति की सीट के पास पहुंच गए। विपक्षी सांसदों के हंगामें पर राज्यसभा उपसभापति पीजे कुरियन ने कहा कि ईवीएम में छेड़छाड़ का मुद्दा चुनाव आयोग के सामने उठाइए, इसका सदन से लेना-देना नहीं है। सदन में बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में ईवीएम से छेड़छाड़ हुई। वहीं कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष, राज किशोर यादव ने दिया इस्तीफा

लखनऊ, यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष, राज किशोर यादव ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. यूपी मे सत्ता परिवर्तन के कारण बने दबाव से इसे जोड़कर देखा जा रहा है. हाल ही मे, योगी आदित्यनाथ सरकार ने उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा 11 हजार पदों पर होने जा रहीं नियुक्तियों के लिए इंटरव्यू पर रोक लगा दी थी. 19 मार्च को बीजेपी सरकार के गठन के बाद राज्यपाल राम नाईक ने सभी न्यू टेंडर भर्ती और इंटरव्यू पर रोक लगा दी थी। सोमवार को प्रदेशभर से आए अभ्यर्थियों ने इंटरव्यू पर रोक के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मुख्यमंत्री योगी से मिले सपा नेता शिवपाल यादव

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव आज  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यादव से मिले. मुख्यमंत्री योगी के 5 कालिदास मार्ग के आवास पर शिवपाल मिलने पहुंचे. इस मुलाक़ात को लेकर सियासी गलियारों में अटकलों का बाजार गर्म है. साथ ही इस मुलाकात पर भाजपा और सपा दोनों ही दलों के नेताओं की निगाहें टिकी हुई है. इससे पहले सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक यादव और बहू अपर्णा यादव ने,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

यूपी में किसानों के कर्ज माफी पर खुश हुए राहुल,कहा………

नई दिल्ली,  कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार का कृषि पर रिण माफी का फैसला किसानों के लिए आंशिक राहत है, लेकिन यह सही दिशा में उठाया गया कदम है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को इस व्यापक संकट को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर कदम उठाना चाहिए राहुल ने कहा कि केंद्र को राज्यों के बीच भेदभाव नहीं करना चाहिए और संकट का सामना कर रहे देशभर के किसानों के साथ राजनीति नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने ट्विटर पर लिखा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

योगी की राह पर चलें देवेंद्र फडणवीस, महाराष्ट्र के किसानों का करें कर्ज माफ – उद्धव ठाकरे

नई दिल्ली/मुंबई,  उत्तर प्रदेश में किसानों के कर्ज माफी की गूंज अब महाराष्ट्र समेत हरियाणा और पंजाब में भी सुनाई देने लगी है। महाराष्ट्र में काफी समय से कर्ज माफी की मांग कर रही शिवसेना ने अब इसको जोर-शोर से उठाना शुरू कर दिया है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने यूपी में किसानों का कर्ज माफ करने के लिए जहां योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की है, वहीं महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस से भी योगी की राह पर चलने की मांग कर डाली है। उन्होंने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मिट्टी घोटाले पर अपने बयान पर कायम, मुकदमे की धमकी से डरने वाला नहीं – सुशील मोदी

पटना/नई दिल्ली,  राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के पुत्र पर मिट्टी घोटाला का आरोप लगाने वाले भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि वे मानहानि के मुकदमे की धमकी से डरने वाले नहीं हैं और अपने बयान पर कायम हैं।सुशील मोदी ने कहा कि लालूजी ने आपने मॉल की मिट्टी को बिना टेंडर के अपने बेटे के विभाग को 90 लाख रुपए में बेच दिया, जो राज्य सरकार में मंत्री है। यह तो आम के आम, गुठली के दाम को चरितार्थ करती है। उन्होंने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बीफ बैन, अजमेर दरगाह के दीवान को ‘भाई ने पद से हटाया

अजमेर,  राजस्थान के अजमेर में ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के दरगाह दीवान जैनुअल आबेदीन को तीन तलाक और गौमांस के मामले में दिया बयान तब भारी पड़ गया जब उनके भाई ने उन्हें पद से हटाकर खुद को दरगाह दीवान घोषित कर दिया। छोटे कुल की रस्म के साथ अनौपचारिक रूप से संपन्न हुए 805 वें सालाना उर्स के बाद गत देर रात ख्वाजा साहब के वंशज,सज्जदानशीन और दरगाह दीवान जैनुअल आबेदीन और उनके भाई सैयद अलाद्दुन अलीमी के बीच दरगाह दीवान की गद्दी को लेकर विवाद गहरा गया है। अलीमी ने देर रात तलख तेवर दिखाते हुए,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

समाजवादियों को एक मंच पर इस तरह लाएंगे शिवपाल यादव

लखनऊ,  समाजवादी पार्टी नेता शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि वह समाजवादियों को एक मंच पर लाने के लिए जल्द ही अभियान छेड़ेंगे। सपा मुखिया अखिलेश यादव से छत्तीस का आंकड़ा रखने वाले शिवपाल ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद नयी पार्टी बनाने की धमकी दी थी।शिवपाल ने  वरिष्ठ समाजवादी नेता सैयद सगीर अहमद के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में कहा, हम समाजवाद की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बीजेपी नेता की गोली मार हत्या, हत्यारे बाइक से फरार

मुज्जफरनगर,  उत्तर प्रदेश के संवेदनशील जनपद मुजफ्फरनगर में बाइक सवार तीन बदमाशों ने बुध्ावार की सुबह बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या कर दी। इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई और हमलावर मौके से भागने में सफल रहे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने फारेंसिक जांच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। खतौली थानाक्षेत्र स्थित एक कस्बे में रहने वाले राजा वाल्मिकी बीजेपी नेता थे।उनकी घर से कुछ ही दूरी पर दूध्ा डेरी,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें-

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com