Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -03.06.2017

लखनऊ ,03.06.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

दो दलों ने की ईवीएम हैक करने की कोशिश, जानिये क्या रहा रिजल्ट ?

नई दिल्ली, केंद्रीय निर्वाचन आयोग के मुख्यालय में शनिवार को  राजनीतिक दलों के लिए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन  चुनौती सुबह 10 बजे से शुरू हुई और दो बजे दो बजे खत्म हो गई। इन चार घंटों के अंदर कोई भी चुनाव आयोग की चुनौती को तोड़कर ईवीएम को हैक नहीं कर सका। इस चुनौती को सिर्फ दो राजनीति दलों ने ही स्वीकार किया था, जिसमें एनसीपी और,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

दलित संगठन मुख्यमंत्री योगी को अशुद्धियां साफ करने के लिये देगा, 16 फीट लंबा साबुन

लखनऊ, दलित संगठन डाॅ आंबेडकर वचन प्रतिबद्धता समिति ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ 16 फीट का लंबा साबुन देने का एेलान किया है. मुख्यमंत्री योगी को 16 फीट का लंबा साबुन, कुशीनगर की मुसहर बस्ती के दौरे के दौरान मुसहर समुदाय के लोगों को साबुन से शरीर की सफाई और सेंट लगाकर  मुख्यमंत्री  से भेंट करने की ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राजनाथ सिंह ने पेश की गृह मंत्रालय के तीन साल की उपलब्धियां

नई दिल्ली, केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने  अपने मंत्रालय के पिछले तीन साल के कामकाज की उपलब्धियों को लेकर बुकलेट जारी किया। राजनाथ सिंह ने कहा, पिछले तीन साल में देश के सुरक्षा हालात सुधरे हैं, दुनिया का सबसे खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस भारत में पैर नहीं जमा पाया है। राजनाथ सिंह ने कहा कि इस दौरान 90 से ज्यादा आईएसआईएस समर्थकों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

योगी सरकार के मंत्री ने लखनऊ के लोहिया एमस को लगाई 50 लाख की चोट

लखनऊ ,  उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के बेहद चर्चित मंत्री कानपुर के सत्यदेव पचौरी एक बार फिर चर्चा में हैं.हरदोई में पीएम मोदी के तीन वर्ष के कार्यकाल के एक कार्यक्रम में भाषण देते समय बेहोश होने वाले सत्यदेव पचौरी के कारण लखनऊ के डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान की करीब पांच करोड़ रुपए की कीमत वाली एमआरआई मशीन खराब हो गई. कल लखनऊ में मंत्री सत्यदेव पचौरी का,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

छ: साल बाद पकड़ी गई, राजस्थान के बहुचर्चित भंवरी देवी हत्याकांड की आरोपी

देवास/नई दिल्ली, वर्ष 2011 में राजस्थान की राजनीति में तूफान मचा देने वाले भंवरी देवी हत्याकांड की आरोपी इंद्रा विश्नोई को मध्य प्रदेश के देवास में गिरफ्तार कर लिया गया है। वह नर्मदा तट पर एक घर बनाकर सामान्य महिला की तरह रह रही थी। राजस्थान एटीएस ने शुक्रवार शाम उसे गिरफ्तार किया।  बताया जाता है कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

करुणानिधि के जन्मदिन के बहाने बीजेपी के ख़िलाफ़ मोर्चाबंदी?

नई दिल्ली,  मिशन 2019 के लिए शनिवार को द्रमुक नेता करुणानिधि का जन्मदिन गैर एनडीए दलों के जुटान का मंच बनने जा रहा है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इसमें कांग्रेस अगुआई करने के लिए पहुंच चुके हैं। दरअसल करुणानिधि के 94वें जन्मदिन के मौके पर राहुल गांधी के अलावा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सुप्रीमो शरद पवार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू यादव को आमंत्रित किया गया है लेकिन ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

शिक्षक नेताओं ने उपमुख्यमंत्री को मांगपत्र सौंपा, मिला आश्वासन

इलाहाबाद, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक नेता डॉ. शैलेश कुमार पांडेय के नेतृत्व में एक शारीरिक शिक्षक एवं शिक्षकों का प्रतिनिधमंडल उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री , उत्तर प्रदेश सरकार, डॉ. दिनेश शर्मा से कार्यालय में मिलकर समस्याओं के सम्बन्ध में एक मांग पत्र सौंपा। मांग पत्र में शिक्षा निदेशक  के 06 अक्टूबर 2015 में शारीरिक शिक्षकों को जिनको राजाज्ञा 25 अक्टूबर, 2000 के अनुसार प्रवक्ता पदनाम दिया गया है उसे,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

गरीबी और पिछड़ापन तोड़ नही पाया, यूपीएससी टॉपर का हौसला

नई दिल्ली, हर बात मे साधनों की कमी का रोना रोने वालों के लिये, यूपीएससी परीक्षा 2016 के टापर गोपाल कृषणा रोनाकी एक बेहतर प्रेरणा श्रोत हो सकतें हैं. जिनका हौसला, उनकी गरीबी और पिछड़ापन भी नही तोड़ पाया. गरीबी के हालात भी एेसे कि आज जब कार्मिक लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय ने टॉप 20 यूपीएससी टॉपर्स का सम्मान करने के लि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 उत्तर प्रदेश में गर्मी में इजाफा, उमस में वृद्धि

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के इलाकों में शनिवार तेज धूप निकलने के साथ ही उमस और गर्मी बढ़ गयी। मौसम विभाग के अनुसार, दिन में तापमान में इजाफा होने के साथ ही तेज गर्म हवाएं चलेंगी जिससे तापमान बढ़ने की संभावना है। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, दिन में तेज धूप निकलेगी जिससे दिन के तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की जाएगी। आर्द्रता का स्तर 78 फीसदी दर्ज किया जाएगा जिससे उमस और बढ़ेगी। अधिकतम तापमान,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

  विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com