Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -13.06.2017

लखनऊ ,13.06.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

 

 शादी का रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य,नहीं कराया तो लगेगा जुर्माना

खनऊ, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शादी का रजिस्ट्रेशन अनिवार्य कर दिया है। अब सभी धर्मों के लोगों को अपनी शादी का रजिस्ट्रेशन करवाना होगा।  पहले ही योगी सरकार ने विवाह रजिस्ट्रेशन अनिवार्य करने की तैयारी कर ली थी। इसके लिए महिला कल्याण विभाग को नियमावली तैयार करने का निर्देश दिया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने शादी का,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए, विपक्ष ने उपसमूह को सौंपी जिम्मेदारी, देखिये किनके हैं नाम

ई दिल्ली,  देश में राष्ट्रपति चुनाव की घोषणा होते ही पक्ष और विपक्ष सक्रिय हो गया है। अगले राष्ट्रपति का चुनाव 17 जुलाई को होगा और मतगणना 20 जुलाई को होगी। देश में राष्ट्रपति एवं उपराष्ट्रपति चुनावों के लिए विपक्षी पार्टियां 14 जून को,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 जानिए मीडिया की आजादी, पर क्या है केंद्र सरकार का नजरिया…

भुवनेश्वर,  केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा कि राजग सरकार प्रेस की आजादी में विश्वास करती है क्योंकि सरकार लोकतंत्र की बेहतरी के लिय एक सजग मीडिया चाहती है। उन्होंने कहा, प्रेस की आजादी पर हम कभी समझौता नहीं करेंगे। जब तक राष्टीय सुरक्षा, एकता और देश की अखंडता से संबद्ध मुद्दा नहीं हो और स्थापित सामाजिक क्रम किसी खतरे में नहीं आता है तब तक,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

चन्द्र शेखर की गिरफ्तारी के बाद देखिए किसने संभाला भीम आर्मी का मोर्चा

सहारनपुर, भीम आर्मी के संस्थापक चन्द्रशेखर की गिरफ्तारी के बाद अब भीम आर्मी का मोर्चा चन्द्रशेखर की मां ने संभाल लिया है। चन्द्रशेखर की मां ने सोशल मीडिया में एक विडियो और पैम्फलेट के जरिए 18 जून को दिल्ली के जंतर मंतर पर दलितों से एकत्र होने की अपील की है। सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो में चन्द्रशेखर की मां कमलेश बाबा साहेब की फोटो के सामने बैठी हैं और,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

आरबीआई ने जारी किया का नया नोट

नयी दिल्ली , भारतीय रिजर्व बैंक ने 500 रुपये के नये नोट जारी किये हैं. नये बैंकनोट समय-समय पर जारी किये जा रहे महात्मा गांधी  सीरीज के ही हैं. इस बात की जानकारी रिजर्व बैंक ने सोशल मीडिया पर भी दी है.500 रुपये के नये नोट में इनसेट में अंग्रेजी का पहला अक्षर,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सीएम योगी ने चलवाया मुलायम सिंह महाविद्यालय के गेट पर बुलडोजर

लखनऊ,  सीएम योगी के तगड़े एक्शन का असर अब दिखाई देने लगा है। वो विपक्ष पर आये दिन हमले करने मे लगे हुएे हैं।  कानपुर विकास प्राधिकरण की टीम ने  मुलायम सिंह महाविद्यालय के गेट को ढहा दिया। कानपुर विकास प्राधिकरण  ने,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

स्मृति ईरानी की सभा में हुआ बवाल, युवक ने उन पर फेंकी चुड़ियां

अहमदाबाद, गुजरात के अमरेली शहर में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर चूड़ियां फेंकने के लिये पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया। पुलिस ने बताया कि तकरीबन 20 साल की उम्र के व्यक्ति की पहचान अमरेली जिला के मोटा भंडारिया गांव निवासी केतन कासवाला के तौर पर हुई है। अमरेली के पुलिस अधीक्षक एसपी जगदीश पटेल ने बताया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मोदी सरकार के खिलाफ थ्री डी फार्मूला का इस्तेमाल कर रही कांग्रेस- वेंकैया नायडू

भुवनेश्वर,  केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने आरोप लगाया कि विकास के एकमात्र मकसद से काम कर रही मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस थ्री डी फार्मूला का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस व्यवधान, दुष्प्रचार और बदनाम के जरिए मोदी सरकार के खिलाफ काम कर रही है। शहरी विकास एवं सूचना एवं प्रसारण मंत्री नायडू ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस एक चायवाला की बढ़ती लोकप्रियता को स्वीकार नहीं कर पा रही है और,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

हाईकोर्ट के दलित जज सीएस कर्णन, फरारी मे ही हुये रिटायर

नई दिल्ली,  न्यायालय की अवमानना मामले में छह महीने जेल की सजा पाने वाले कलकत्ता उच्च न्यायालय के दलित न्यायाधीश न्यायमूर्ति सीएस कर्णन सोमवार को रिटायर हो गए. मद्रास उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश सहित अन्य न्यायाधीशों के खिलाफ आरोप लगाने के बाद कर्णन का तबादला कोलकाता उच्च न्यायालय कर दिया गया था. सुप्रीम कोर्ट द्वारा बीते ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com